शिक्षाकर्मियों का संविलियन : राजपत्र में प्रकाशन की तैयारी पूरी, जानिए खास बातें | CG Shikshakarmi News :

शिक्षाकर्मियों का संविलियन : राजपत्र में प्रकाशन की तैयारी पूरी, जानिए खास बातें

शिक्षाकर्मियों का संविलियन : राजपत्र में प्रकाशन की तैयारी पूरी, जानिए खास बातें

: , March 9, 2021 / 09:23 PM IST

रायपुर।  संविलियन की घोषणा पश्चात ही प्रदेश के समस्त शिक्षक पँ/ननि संवर्ग,संविलियन सहित सीधी भर्ती-पदोन्नति नियम जो कि राजपत्र में उल्लेखित होता है की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहा है। शालेय शिक्षाकर्मी संघ प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे, महासचिव धर्मेश शर्मा ने लोक शिक्षण संचालनालय छग से राजपत्र प्रकाशन के संदर्भ में जानकारी ली। 

पढ़ें- शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल,122 बीईओ, प्राचार्य, व्याख्याता इधर से उधर.. देखिए सूची

प्राप्त जानकारी अनुसार राजपत्र प्रकाशन अब पूर्णता की ओर है। सीधी भर्ती, पदोन्नति तथा समस्त नियम बनकर तैयार हो चुका है। इसी के साथ स्कूल शिक्षा विभाग का अनुमोदन भी हो चुका है। सामान्य प्रशासन विभाग और विधि विभाग की कुछ औपचारिकताएं पूर्ण होते ही कभी भी इसका प्रकाशन कर सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

पढ़ें- पंजे से फिसला हाथी का साथ, तीन राज्यों में अपने दम पर लड़ेगी कांग्रेस

शिक्षक महासम्मेलन के प्रतिवेदन में प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने लम्बित अनुकंपा नियुक्ति हेतु नियमों को शिथिल कर पहले नियुक्ति देकर अनिवार्य योग्यता पूर्ण करने के लिए समय प्रदान करने की मांग मुख्यमंत्री  के समक्ष की थी।  जिसके पूरे होने के संकेत, मंत्रालय में जारी कार्यवाहियों से प्राप्त हो रहे हैं। 

पढ़ें- शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल,122 बीईओ, प्राचार्य, व्याख्याता इधर से उधर.. देखिए सूची

संगठन ने वेतन विसंगति दूर करने, समयमान/क्रमोन्नति  प्रदान करने तथा वर्ष बन्धन हटाकर समस्त शिक्षाकर्मियों का संविलियन करने की मांग को पूर्ण करने का पुनः आग्रह शासन से किया है।

 

कारणवश छूटे हुए पात्र शिक्षाकर्मियों का होगा संविलियन

1 जुलाई 2018 तक संविलियन हेतु पात्र शिक्षाकर्मी जोकि किसी कारणवश छूट गए थे,उनका संविलियन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। इस संदर्भ में 3 अक्टूबर को शिक्षासचिव द्वारा समस्त जिला शिक्षाधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा निर्देश प्रदान कर दिए गए हैं।

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga