CM Bhupesh Baghel statement on the paddy purchase

धान खरीदी पर CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, बोले- इस बार नहीं होगी बारदाना की समस्या

paddy purchase in chhattisgarh : आज धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस साल...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : October 28, 2022/2:52 pm IST

रायपुर। paddy purchase in chhattisgarh : प्रदेश में 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू हो जाएगी। ऐसे में अब चार दिन ही शेष बचे है। इसे देखते हुए प्रशासन की जोर-शोर से चल रही है। आज धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस साल प्रशासन की तैयारी पूरी है। जिसके चलते किसानों को धान बेचने के दौरान किसी तरह की पेशानियां नहीं होगी।

paddy purchase in chhattisgarh :  हर साल बारदाना की समस्या होती है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने 80 प्रतिशत बारदाना की व्यवस्था की है। वहीं अन्य 20 प्रतिशत बारदाना के लिए जूट कमिश्नर से बात हो रही है। फिलहाल सभी ​किसान निश्चित होकर बिना किसी समस्या के अपना धान बेच सकेंगे।

यह भी पढ़ें :  जल्द लगने जा रहा विधानसभा का विशेष सत्र, सचिवालय ने शुरू की तैयारियां, आखिर क्या है सत्र बुलाने की असली वजह? जानें …

यहां हुई कार्रवाई

paddy purchase in chhattisgarh :  1 नवम्बर से शुरू होने जा रही धान खरीदी को लेकर राज्य के सीमावर्ती इलाके में चौकसी बढ़ा दी है। बता दें कि हर साल अवैध धान का परिवहन होता है। इसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की टीम लगातार निगरानी कर रही है। वहीं धान व्यापारियों के गोदाम में प्रशासन ने की छापेमार कार्रवाई हो रही है। ताजा मामला पेंड्रा से आया है। यहां 4 व्यापारियों से 251 क्विंटल धान जब्त किया हैं।

यह भी पढ़ें :  CNG-PNG Prices : उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर! CNG-PNG की कीमतें होगी कम, जल्द आ सकता है फैसला

धान का अधिक भंडारण करने पर यह कार्रवाई हुई है। बताया गया ​कि बिना वैध दस्तावेज के धान का अधिक भंडारण करने पर कार्रवाई हुई है। 1 व्यापारी का गोदाम भी प्रशासन ने सील किया है। खाद्य एवं राजस्व विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की हैं।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers