special session of MP assembly: जल्द लगने जा रहा विधानसभा का विशेष सत्र

जल्द लगने जा रहा विधानसभा का विशेष सत्र, सचिवालय ने शुरू की तैयारियां, आखिर क्या है सत्र बुलाने की असली वजह? जानें …

special session of MP assembly: जल्द लगने जा रहा विधानसभा का विशेष सत्र, सचिवालय ने शुरू की तैयारियां, जानें क्यों बुलाया जा रहा ये सत्र

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 28, 2022/12:28 pm IST

special session of MP assembly: भोपाल। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मध्य प्रदेश विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र दिसंबर में आयोजित किया जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने इसके लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को आमंत्रित किया है। अभी उनकी अनुमति और आने का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है पर विधानसभा सचिवालय ने तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। बीते दिनों विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रपति से सौजन्य भेंट कर उन्हें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। विधिवत स्वीकृति की प्रतीक्षा है। विशेष सत्र दो दिन का होगा। इसमें महिला सशक्तीकरण, युवाओं को भूमिका सहित अन्य विषय पर विचार-विमर्श होगा। इसके लिए अन्य वक्ता भी आमंत्रित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को EC ने भेजा नोटिस, इस बयान को लेकर मांगा जबाव

सचिवालय की तैयारियां शुरू

special session of MP assembly: विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर सचिवालय ने तैयारी प्रारंभ कर दी है। उधर, विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी दिसंबर में होगा। संसदीय कार्य विभाग ने इसकी तैयारी प्रारंभ कर दी है। इसमें वित्तीय साल 2022-23 के लिए द्वितीय अनुपूरक अनुमान बजट प्रस्तुत किया जाएगा। साथ ही नगर पालिक विधि संशोधन सहित अन्य संशोधन विधेयक भी प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके लिए सभी विभागों से अपूर्ण उत्तर, आश्वासन की पूर्ति की जानकारी सचिवालय को भेजने, लोक लेखा समिति की कंडिकाओं का निराकरण करने और समय से संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जाने की सूचना देने के लिए कहा गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers