कोलारस में मतदान से पहले बवाल, कांग्रेस प्रत्याशी घायल, भाजपा विधायक पर पैसा बांटने का आरोप 

कोलारस में मतदान से पहले बवाल, कांग्रेस प्रत्याशी घायल, भाजपा विधायक पर पैसा बांटने का आरोप 

: , March 9, 2021 / 08:07 PM IST

मध्यप्रदेश की 2 विधानसभा सीटों पर शनिवार को होने जा रहे उपचुनावों के ठीक एक पहले प्रचार खत्म होने के बाद कोलारस सीट के दोनों मुख्य उम्मीदवारों के बीच तनाव की स्थिती पैदा हो गई। दरअसल मामले की शुरूआत गुरूवार देर रात हुई जब इंदार थाना क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव सहित करीब 50 कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

मुंगावली, कोलारस में चुनाव प्रचार थमा, क्या ज्योतिरादित्य का तिलिस्म तोड़ पाएंगे शिवराज? 

कांग्रेस प्रत्याशी का आरोप है कि भाजपा के भिंड विधायक नरेंद्र कुशवाह अपनी कार में नोटों से भरा बैग लेकर घूम रहे थे। वो इंदार में लोगों को पैसे बांट रहे थे। हमारी शिकायत पर पुलिस ने विधायक की कार को रोका लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कार में तोड़फोड़ कर दी। बदले में पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। इस लाठीचार्ज में महेंद्र यादव के साथ कांग्रेस नेता रामवीर यादव एवं कई अन्य कार्यकर्ता भी घायल हो गए। हंगामे के कारण भीड़ के रूप में जुटे ग्रामीण भी लाठीचार्ज का शिकार हो गए।

कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव ने बताया कि भाजपा विधायक नरेंद्र कुशवाह इंदार में लोगों को पैसे बांट रहे थे। हमने एसपी शिवपुरी को इसकी सूचना दी। उन्होंने चैकपाइंट पर सभी वाहनों की जांच करने के आदेश दिए। इसी दौरान एक फार्च्यूनर कार भी खतौरा चैकी पर आई। पुलिस वाले उस कार की जांच नहीं कर रहे थे। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कार को घेर लिया। ड्रायवर गाड़ी में से नीचे नहीं उतर आ रहा था। विधायक नरेन्द्र कुशवाह कार में सवार थे, अंदर से गालियां दे रहे थे। आधे घंटे बाद जब कार्यकर्ता कार से थोड़ा दूर हो गए तो ड्रायवर नोटों से भरा बैग लेकर भाग गया। इससे कार्यकर्ता उग्र हो गए। उन्होंने फार्च्यूनर कार में पत्थर मार दिए।

मैने विधायक के खिलाफ एफआईआर की मांग की। आचार संहिता लगी हुई है। प्रचार बंद हो गया है। बाहरी आदमी क्षेत्र में क्यों घुसा हुआ है। इस पर पुलिस ने हम पर लाठीचार्ज कर दिया और फार्च्यूनर कार समेत विधायक को वहां से सुरक्षित रवाना कर दिया। 

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24