सहकारिता की प्रतिस्पर्धा कॉरपोरेट से इसलिए क्वांटिटी पर नहीं क्वालिटी पर ध्यान दें— सीएम भूपेश बघेल | Cooperative competition should not focus on the quality of the company, therefore, the quality of the company - CM Bhupesh Baghel

सहकारिता की प्रतिस्पर्धा कॉरपोरेट से इसलिए क्वांटिटी पर नहीं क्वालिटी पर ध्यान दें— सीएम भूपेश बघेल

सहकारिता की प्रतिस्पर्धा कॉरपोरेट से इसलिए क्वांटिटी पर नहीं क्वालिटी पर ध्यान दें— सीएम भूपेश बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 27, 2019/7:38 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मध्य क्षेत्र सहकारिता सम्मेलन में उदबोधन देते हुए कहा कि सहकारिता आंदोलन ने हिंदुस्तान के लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने में बड़ा योगदान दिया है। सीएम ने कहा कि सहकारिता की प्रतिस्पर्धा कॉरपोरेट से है। इसलिए क्वालिटी पे ध्यान देना होगा, जबकी अभी सब क्वांटिटी पर ध्यान दे रहे हैं।

read more : पेट्रोल के दाम 25 रूपए तक हो सकते हैं सस्ते.. जानिए कैसे

सीएम ने कहा कि सरकार का काम प्रोत्साहित करने का है। छत्तीसगढ़ सहकारिता के क्षेत्र में जो काम कर रहा है, उन्हें कैसे आगे लाया जाए इसकी चिंता हमे करनी है। छत्तीसगढ़ के किसान जो उत्पादन कर रहे हैं, आज उसका बड़े पैमाने में प्रदर्शन हो रहा है,लोग खरीद रहे हैं।

read more : CRPF के जवानों ने शोपियां में दो आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में आतंकियों की सामग्री बरामद

उन्होने कहा कि एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन में भी काउंटर खोलना चाहिए ताकि सहकारिता को आगे बढ़ाया जा सके। होटल कारोबारियों से अपील करूँगा की अपने होटेल में मेनू कॉर्ड में छत्तीसगढ़ के व्यंजन को भी शामिल करें।

read more : समुद्र में दफ्न शहर की खोज, 1200 साल पुराने मंदिर के साथ सिक्के और जेवर मिले.. देखिए

इसके साथ ही सीएम नरवा गरूवा धुरवा बाड़ी पर भी अपनी बात रखना नही भूले उन्होने कहा कि यह नरवा गरूवा धुरवा बाड़ी की जो समस्या है वे सिर्फ छत्तीसगढ़ की नही है यह पूरे देश के साथ ही पूरे विश्व की समस्या है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/ZX4qtArOrPc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>