कमलनाथ केबिनेट की बैठक में फैसला, संविदा पर होगी रिटायर्ड डॉक्टरों की नियुक्ति..और भी फैसले..देखिए | Decision in Kamal Nath cabinet meeting, appointment of retired doctors on contract

कमलनाथ केबिनेट की बैठक में फैसला, संविदा पर होगी रिटायर्ड डॉक्टरों की नियुक्ति..और भी फैसले..देखिए

कमलनाथ केबिनेट की बैठक में फैसला, संविदा पर होगी रिटायर्ड डॉक्टरों की नियुक्ति..और भी फैसले..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 6, 2019/7:43 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में केबिनेट ने कई अहम फैसला लिया है जिसमें प्रमुख फैसला यह है कि प्रदेश में रिटायर्ड डॉक्टर की सेवा ली जाएगी। मीडिया को फैसले की जानकारी देते हुए जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए अच्छी सर्विस देने वाले रिटायर्ट डॉक्टर की सेवा लेने का फैसला किया गया है।

read more : इस मामले में कलेक्टर ने जनपद उपाध्यक्ष को​ किया बर्खास्त, दो इंजीनियरों पर भी हुई ये कार्रवाई..देखिए

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा कैबिनेट ब्रीफिंग करते हुए बताया कि विधायकों को लेपटॉप के लिए 35 से 50 हजार रूपए का प्रस्ताव पास किया गया है। वहीं कमलनाथ कैबिनेट के फैसले में प्रवीण कक्कर, संजय कुमार, आरके मिगलानी सीएम के सलाहकार बने रहेंगे जिस पर केबिनेट ने मुहर लगा दी है। इनके अलावा कोटवार जाति को पिछड़ा वर्ग से हटाकर एससी में शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। 

read more : हाईकोर्ट का अहम फैसला, बीईओ और सीईओ से वसूल कर मृतक शिक्षक की पत्नी को किया जाए 8 साल का पेमेंट भुगतान

वहीं दूध में मिलावट के मामले में कई लोगों को सज़ा हुई है। इस मामले में लंबी सज़ा देने का भी प्रावधान किया जा रहा है। छिंदवाड़ा में उद्यानिकी विद्यालय की स्थापना को मंजूरी मिली है। साथ ही 2019 -20 से अब वरीयता सूची के आधार पर प्रवेश देने का निर्णय लिया गया है। सिंचाई योजना में मध्यप्रदेश और केंद्र का शेयर होगा। वहीं लोक स्वास्थ्य विभाग में सेवानिवृत्त डॉक्टरों की नियुक्ति का प्रावधान किया गया है। जहां 2663 पद रिक्त हैं जिन्हे संविदा के माध्यम से भरा जाएगा।

 
Flowers