इस मामले में कलेक्टर ने जनपद उपाध्यक्ष को​ किया बर्खास्त, दो इंजीनियरों पर भी हुई ये कार्रवाई..देखिए | In this case the collector sacked the Vice President of the block, also took action on two engineers.

इस मामले में कलेक्टर ने जनपद उपाध्यक्ष को​ किया बर्खास्त, दो इंजीनियरों पर भी हुई ये कार्रवाई..देखिए

इस मामले में कलेक्टर ने जनपद उपाध्यक्ष को​ किया बर्खास्त, दो इंजीनियरों पर भी हुई ये कार्रवाई..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 6, 2019/6:56 am IST

बलरामपुर। जिले में जनपद पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ कलेक्टर ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए उसे पद से बर्खास्त कर दिया है। मामला कुसमी जनपद पंचायत का है जहां आरटीआई के तहत खुलासा हुआ था की जनपद पंचायत उपाध्यक्ष जन्मेजय सिंह ने अधिकारियों से मिलीभगत कर स्कूलों में बनने वाले किचन शेड को दो बार कागजों में बनवाया था और लाखों रुपए का गबन किया था।

read more : हाईकोर्ट का अहम फैसला, बीईओ और सीईओ से वसूल कर मृतक शिक्षक की पत्नी को किया जाए 8 साल का पेमेंट भुगतान

मामले में आरटीआई से हुए खुलासे के बाद कलेक्टर न्यायालय में यह प्रकरण चल रहा था, प्रकरण में दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद कलेक्टर ने मामला सही पाया और अब इसमें कलेक्टर ने फैसला सुनाते हुए जनपद उपाध्यक्ष जन्मेजय सिंह को पद से बर्खास्त कर दिया है। कलेक्टर ने जारी किए गए आदेश में लिखा है कि जनपद निधी की सुरक्षित अभिरक्षा के लिए जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष उत्तरदायी होता है लेकिन यहां इसके ठीक विपरीत हुआ है जिसमें उपाध्यक्ष ने अधिकारियों के साथ मिलकर पैसे का बंदरबांट किया है।

read more : लकड़ी तस्करों और वन विभाग के बीच मुठभेड़, 1 डंपर सागौन की लकड़ी के साथ 16 गिरफ्तार

वहीं जनपद उपाध्यक्ष को पद से बर्खास्त करने के अलावा कलेक्टर ने मामले में शामिल तात्कालीन बीईओ शशिराज शर्मा और दो इंजीनियर राजीव पाठक और आर.एस.यादव को भी दोषी पाया। मामले में शामिल बीईओ की मौत हो चुकी है वहीं कलेक्टर ने इंजीनियर राजीव पाठक जो अम्बिकापुर सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ हैं उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए सरगुजा कलेक्टर को लिखा है । वहीं पद से रिटायर हो चुके दूसरे इंजीनियर आर. एस. यादव के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारी को पत्र भेजा है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/KTXqt8bYfqk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>