भिलाई में डेंगू से एक और मौत, कलेक्टर ने सभी विभागों के कर्मचारियों के अवकाश पर लगाया प्रतिबंध | Dengue In Durg-Bhilai :

भिलाई में डेंगू से एक और मौत, कलेक्टर ने सभी विभागों के कर्मचारियों के अवकाश पर लगाया प्रतिबंध

भिलाई में डेंगू से एक और मौत, कलेक्टर ने सभी विभागों के कर्मचारियों के अवकाश पर लगाया प्रतिबंध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : August 12, 2018/9:54 am IST

दुर्ग। भिलाई में डेंगू से होने वाली मौतों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब खुर्सीपार निवासी एक 13 वर्षीय बालक की भी डेंगू के कारण मौत हो गई है। वहीं डेंगू ने दुर्ग शहर में भी पांव पसार लिए हैं। शहर के 2 लोग डेंगू से पीड़ित बताए जा रहे हैं। इनका इलाज भिलाई के निजी चिकित्सालयों में जारी है। इनमें से एक केलाबाड़ी निवासी 13 वर्षीया बच्ची और तकियापारा निवासी एक 20 वर्षीय युवक शामिल है। युवक का इलाज अपोलो अस्पताल के आईसीयू में किया जा अहा है।

वहीं दुर्ग कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने एक आदेश जारी कर जिले के समस्त विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है। अति आवश्यक कारणों पर ADM, SDM, जिला पंचायत सीईओ की अनुमति पर ही अवकाश मिलेगा। भिलाई और दुर्ग में फैलते जा रहे डेंगू से बचाव के लिए जिले में सभी विभागों को काम सौंपा गया है। इसे देखते हुए ही कलेक्टर ने अवकाश पर प्रतिबंध लगाया है।

यह भी पढ़ें : नोबल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के लेखक वीएस नायपॉल का निधन

कलेक्टर अग्रवाल ने हालात को देखते हुए मेडिकल एसोसिएशन के साथ आपात बैठक भी की है। जिले के 28 निजी अस्पतालों ने डेंगू के मरीजो की मुफ्त इलाज का भरोसा दिया है। बताया गया कि निजी अस्पताल इलाज का कोई खर्च नहीं लेंगेनिजी अस्पतालों के मेडिकल खर्च को शासन वहन करेगा। कलेक्टर ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं।

वेब डेस्क, IBC24