साइबर सेल के गठन पर नाराज हुए डीजीपी, तत्काल भंग करने पुलिस अधीक्षकों को दिए निर्देश | DGP, angry at the formation of cyber cell, instructions given to the superintendents of the police

साइबर सेल के गठन पर नाराज हुए डीजीपी, तत्काल भंग करने पुलिस अधीक्षकों को दिए निर्देश

साइबर सेल के गठन पर नाराज हुए डीजीपी, तत्काल भंग करने पुलिस अधीक्षकों को दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 26, 2019/5:32 am IST

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने साइबर सेल के गठन पर नाराजगी जताई है। डीजीपी ने इस मामले में ​सभी जिला एसपी को तत्काल इसे समाप्त करने के निर्देश दिए हैंं। साइबर सेल राजधानी सहित सभी जिलों में क्राइम ब्रांच की तर्ज पर काम कर रही थी।

read more: गजराज गणेश मसले पर हाईकोर्ट ने वन विभाग से मांगा जवाब, जंजीर तोड़कर भाग निकला है हाथी

बता दें कि इसके पहले भी डीएम अवस्थी ने 28 दिसंबर 2018 को सभी जिलों के क्राइम ब्रांच और स्पेशल इन्वेटिगेशन युनिट भंग कर दी थी। सालों से प्रदेशभर में कार्यरत क्राइम ब्रांच और आर्थिक मामलों की जांच के लिए गठित विशेष अनुसंधान सेल (एसआईयू) समेत इससे संबंधित सभी स्पेशल जांच यूनिट को डीजीपी डीएम अवस्थी ने भंग कर दिया था।

read more: डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी, हाईकमान ने दिए पार्टी संगठन को बड़ी बैठक बुलाने के निर्देश

उसके बाद डीजीपी अवस्थी ने एक आदेश जारी कर रेंज के पांच जिलों रायपुर, धमतरी, गरियाबंद, बलौदाबाजार और महासमुंद जिले में इन यूनिटों में पदस्थ करीब डेढ़ सौ से अधिक अधिकारी, कर्मचारियों को अपने-अपने मूल पदस्थापना स्थल पर लौटकर आमद देने को कहा था। डीजीपी के इस फैसले के बाद रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और बस्तर रेंज के आईजी ने इसका आदेश जारी कर दिया था।

छत्तीसगढ़ के नए पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने पदभार संभालने के बाद मीडिया से पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही जिलों में स्थापित क्राइम ब्रांच, स्पेशल जांच टीम को भ्रष्टाचार और वसूली का अड्डा बताते हुए इसे भंग करने का संकेत दे दिया था।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/u0–V2nfkK4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers