धान और चावल की नीलामी खुले बाज़ार में करने की कवायद शुरू, आज शाम 5 बजे मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक | Exercise to auction paddy and rice in open market begins, cabinet subcommittee meeting at 5 pm today

धान और चावल की नीलामी खुले बाज़ार में करने की कवायद शुरू, आज शाम 5 बजे मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक

धान और चावल की नीलामी खुले बाज़ार में करने की कवायद शुरू, आज शाम 5 बजे मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : March 5, 2021/7:37 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार धान और चावल की नीलामी करने जा रही है, इस विषय को लेकर आज शाम 5 बजे मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक आयोजित की जाएगी। सरकार ने धान नीलामी के रेट को लेकर मंत्रिमंडल उपसमिति का गठन किया है।

ये भी पढ़ें :छत्तीसगढ़: दो परिवारों का हुक्का पानी बंद, गांव के नियम नहीं मानने पर बहिष्कृत करने की सुनाई सजा

जानकारी के अनुसार नीलामी के लिए 11 से 14 सौ रुपए तक बेस रेट आया है, राज्य के लगभग 150 बीडर ने यह रेट दिए हैं, लेेकिन रेट पर अंतिम निर्णय मंत्रिमंडल उपसमिति लेगी, 20.50 लाख मीट्रिक़ टन धान की नीलामी की जाएगी।

ये भी पढ़ें : हिंदुस्तान पेट्रोलियम की ऑफिशियल वेबसाइट पर ठगी, ऑनलाइन गैस एजेंसी …

बता दें कि इस साल सरकार ने लगभग 93 लाख मिट्रिक टन धान की रिकॉर्ड खरीदी की है,छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा केंद्रीय पूल में राज्य के धान का कोटा बढ़ाने की मांग को केंद्र द्वारा स्वीकार नहीं किए जाने के कारण राज्य सरकार ने एमएसपी पर खरीदी गई करीब 20 लाख मीट्रिक टन धान की नीलामी खुले बाज़ार में करने की कवायद शुरू कर दी है। पूरे राज्य में सरकार द्वारा खरीदा गया कुल धान का करीब 21 लाख टन सरप्लस खुले में रखा हुआ है, समय रहते इसका निराकरण होना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें : राजधानी में रफ्तार का कहर.. पैदल जा रहे युवक को कार ने मारी टक्कर, …