नकली नोट खपाने वाला गिरोह पकड़ाया, 50 हजार की फेक करेंसी के साथ 3 गिरफ्तार | Fake Currency:

नकली नोट खपाने वाला गिरोह पकड़ाया, 50 हजार की फेक करेंसी के साथ 3 गिरफ्तार

नकली नोट खपाने वाला गिरोह पकड़ाया, 50 हजार की फेक करेंसी के साथ 3 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 20, 2018/11:03 am IST

बलरामपुर। अंबिकापुर में नकली नोटों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। कुछ सप्ताह पहले ही अंबिकापुर पुलिस ने दो हजार रूपए के नकली नोटों के साथ अंतरराज्यीय गिरोह को गिरफ्तार किया था। अब पांच सौ रूपए के नकली नोटों को खपाने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है। 

ये भी पढ़ें –जब टीचर से इंटरव्यू  में प्रिंसिपल ने पूछा सेक्स से सम्बंधित सवाल 

मिली जानकारी के अनुसार बलरामपुर जिले के सनावल के रहने वाले अफजल अंसारी ने किसी अज्ञात व्यक्ति से 50 हजार रूपए मूल्य के पांच सौ के नकली नोट लिए थे और उसे सूरजपुर के विष्णु विश्वास को खपाने के लिए दिया था। विष्णु विश्वास ने सूरजपुर के ही मछली व्यवसायी मुन्ना इवेन को नकली नोट दिए और मुन्ना इवेन ने इन नकली नोटों को अंबिकापुर के मछली मार्केट में खपाने की कोशिश की, लेकिन वो असफल रहा और इसकी शिकायत पुलिस थाने में कर दी। 

ये भी पढ़ें –जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने नेताओं के प्रभार बदले, बसंत आडिल एससी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष

जांच में  पुलिस झारखंड के बार्डर तक तो पहुंच गयी, लेकिन अफजल अंसाली को 50 हजार मूल्य के पांच सौ रूपए के नकली नोट देने वाले का पता नहीं लगा पायी।वहीं पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उन्हें न्यायालय में पेश किया है जहां से उन्हें जेल दाखिल कर दिया गया है।

 

सरगुजा एसपी सदानंद कुमार  ने बताया की शिकायत मिली थी कि किसी ने पांच सौ रूपए के नकली नोटों को खपाने की कोशिश की है। जांच के दौरान तीन लोग पकड़े गए हैं। 

 

वेब डेस्क IBC24