FAKE NEWS: 14 दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की अफवाह, पुरानी खबर की इमेज की जा रही वायरल... जानिए सच | FAKE NEWS: Rumor of extending lockdown for 14 days, old news being imaged viral ...

FAKE NEWS: 14 दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की अफवाह, पुरानी खबर की इमेज की जा रही वायरल… जानिए सच

FAKE NEWS: 14 दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की अफवाह, पुरानी खबर की इमेज की जा रही वायरल... जानिए सच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 27, 2020/7:14 am IST

रायपुर। प्रदेश और जिलों में लॉकडाउन को लेकर सोशल मीडिया में फिर एक बार पुरानी खबर की स्क्रीन शॉट को आधार बनाकर लोगों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। सोशल मीडिया में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव की तस्वीर के साथ लॉकडाउन की पुरानी खबर को शेयर कर कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 14 दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की गई है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है। ये खबर पूरी तरह से फेक और झूठी है।

ये भी पढ़ें: रेलवे स्टेशन के VIP गेस्ट रूम में गैंगरेप, दो अफसरों ने वारदात को दिया अंजाम, DRM ने दिए जांच के …

दरअसल, जिस तस्वीर को आधार बना कर ये खबर फैलाई जा रही है वे एक पुरानी खबर है, सरकार ने फिलहाल लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है, राजधानी में 28 सितंबर तक लॉकडाउन है। मंत्री मोहम्मद अकबर के अनुसार- 28 सितंबर को ही कोरोना समेत लॉकडाउन के मामलों की समीक्षा की जाएगी उसके बाद ही आगे के लिए निर्देश जारी होंगे। फिलहाल लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर कोई बात नहीं कही गई है। हमारी दर्शकों और पाठकों से अपील है कि भ्रम फैलाने वाली खबरों से बचें।

ये भी पढ़ें: राम के नाम पर उपचुनाव में वोट मांगने की शिकायत, मंत्री गोविंद सिंह …

स्वास्थ्य विभाग या फिर मंत्री सिंहदेव ने मौजूदा दौर में ऐसा कोई भी बयान आदेश जारी नहीं किया है। ये कुछ ऐसी तस्वीरें है जिन्हे वायरल करके लोगों के बीच बड़ा भ्रम फैलाया जा रहा है, ये तस्वीरें कोरोना संक्रमण के कारण लगाए गए लॉकडाउन के पहले की हैं। वर्तमान स्थिति से इन तस्वीरों का कोई संबंध नहीं है। नीचे देखिए………….