भाई को डूबता देख एक के बाद एक चार भाई- बहनों ने लगाई तालाब में छलांग, डूबने से एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत | Five children of the same family die after drowning in pond

भाई को डूबता देख एक के बाद एक चार भाई- बहनों ने लगाई तालाब में छलांग, डूबने से एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत

भाई को डूबता देख एक के बाद एक चार भाई- बहनों ने लगाई तालाब में छलांग, डूबने से एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 3, 2021/9:48 am IST

गोण्डा (उत्तर प्रदेश), तीन जून (भाषा) । गोण्डा जिले के खोंड़ारे क्षेत्र में बृहस्पतिवार को तालाब में नहाने गए एक ही परिवार के पांच बच्चों की डूबकर मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि खोंड़ारे थाना क्षेत्र के रसूल खानपुर मिश्रौली गांव निवासी दृग नारायन पांडेय के परिवार के छह बच्चे पूर्वान्ह करीब साढ़े 10 बजे गांव के निकट स्थित तालाब से मिट्टी निकालने गए थे। इसी दौरान एक बच्चा फिसल कर तालाब में चला गया। उसे बचाने के लिए बारी-बारी से सभी तालाब में उतरे मगर तालाब में पानी अधिक होने के कारण वे डूब गए।

Read More News: KTU की क्लर्क हुई ऑनलाइन ठगी की शिकार, KYC अपडेट करने के नाम पर लगाया 2 लाख 40 हजार रुपए का चूना 

उन्होंने बताया कि तालाब से थोड़ी दूर खड़े गांव के दो अन्य बच्चों ने जाकर परिजन को इसकी सूचना दी। जब तक परिजन व ग्रामीण तालाब तक पहुंचते, तब तक पांच बच्चों की डूबने से मौत हो चुकी थी। सूत्रों ने बताया कि मृतकों की पहचान चंचल (आठ), शिवाकांत (छह), रागिनी (आठ) प्रकाशिनी (10) तथा मुस्कान (14) के रूप में हुई है। बच्चों को बचाने के प्रयास में तालाब में उतरे अजय पांडेय को सुरक्षित निकाल लिया गया। स्थानीय अस्पताल में उसका उपचार किया जा रहा है।

पढ़ें- BJP नेताओं की मुलाकात, आम मुलाकात है या कुछ बात है …

घटना की सूचना पाकर क्षेत्रीय विधायक प्रभात वर्मा, मनकापुर के उप जिलाधिकारी हीरालाल तथा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चों का अंतिम संस्कार करवाया। एक ही परिवार के पांच बच्चों के डूबकर मरने से पूरे गांव में मातम का माहौल है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों की मृत्यु पर गहरा शोक और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।