पूर्व मुख्य सचिव अमन सिंह के भ्रष्टाचार की शिकायत का मामला, कांग्रेस प्रवक्ता को जानकारी देने मंत्रायल से बुलावा | Former Chief Secretary Aman Singh's complaint of corruption, call on Congress spokesperson to inform

पूर्व मुख्य सचिव अमन सिंह के भ्रष्टाचार की शिकायत का मामला, कांग्रेस प्रवक्ता को जानकारी देने मंत्रायल से बुलावा

पूर्व मुख्य सचिव अमन सिंह के भ्रष्टाचार की शिकायत का मामला, कांग्रेस प्रवक्ता को जानकारी देने मंत्रायल से बुलावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 2, 2019/8:36 am IST

रायपुर। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पूर्व मुख्य सचिव रहे अमन सिंह के विरुद्ध करोड़ों रूपए की संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मुख्य सचिव सुनील कुजूर से की थी। जिसके बाद शासन ने पत्र जारी कर कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी को मंत्रालय बुलवाया है। शासन के पत्र प्राप्ति के बाद प्रवक्ता विकास तिवारी ने बताया है कि आने वाले समय में इस प्रकरण में बेहद चौकाने वाले खुलासे होंगे।

read more: यात्रियों से भरी अनियंत्रित बस पलटी, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, 7 यात्रियों की हालत गंभीर

बता दें कि प्रवक्ता विकास तिवारी को रेणु पिल्ले, प्रमुख सचिव, कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विकास द्वारा पत्र भेजकर दिनांक 7 अगस्त को 12:00 बजे अमन सिंह द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की शिकायत के संबंध में जानकारी देने हेतु बुलाया गया है। आरोप है कि अमन सिंह के द्वारा अपने कार्यकाल में छत्तीसगढ़ शासन को करोड़ों रूपयों का चूना लगाकर भ्रष्टाचार किया गया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को इनके अवैध कार्यों की पूरी जानकारी थी जिससे प्रमाणित है कि अमन सिंह के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भी इस भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

read more: पापा का खौफ : सरकारी विभाग में पदस्थ ये प्रेमी जोड़ा शादी के 8 माह बाद भी खा रहा है दर दर की ठोकर..देखिए

गौरतलब है ​कि विकास तिवारी ने मुख्य सचिव सुनील कुजूर को लिखे पत्र में कहा था कि अमन सिंह जो भारतीय राजस्व सेवा के कनिष्ठ अधिकारी थे, जिन्होने वर्ष 2004 में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के संयुक्त सचिव पद पर कार्य करना आरंभ किया था । वे मध्यम वर्गीय परिवार से संबंधित थे एवं उनके पिता स्वर्गीय वाईएन सिंह मध्यप्रदेश शासन में संयुक्त पंजीयक थे। वर्ष 2004 तक उनके परिवार के नाम पर कोई संपत्ति नहीं थी।

read more: रेत माफिया ने गोली चलाकर फैलाई दहशत, अवैध परिवहन रोकने पर दो​ किसानों ​को पीट—पीट कर किया अधमरा

अमन सिंह के छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय पदस्थ होने के बाद उनके एवं उनके परिवार के सदस्यों की संपत्ति बढ़ना शुरू हुई और कुछ ही वर्षों में सैकड़ों करोड़ों की संपत्ति बना ली गई। संयुक्त सचिव के पद पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद भी दिन ब दिन शक्तिशाली होते गए रमन सिंह के सरकार का कोई भी महत्वपूर्ण काम उनकी मर्जी के बिना संभव नही था।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/Luenn9jlxdE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>