फ्रेंडशिप डे स्पेशल : पर्यावरण प्रेमियों ने पेश की मिशाल, मित्रता सूत्र बांधकर पौधों से की दोस्ती लिया बचाने का संकल्प | Friendship Day Special: Environment lovers presented a mishl, friendship with plants

फ्रेंडशिप डे स्पेशल : पर्यावरण प्रेमियों ने पेश की मिशाल, मित्रता सूत्र बांधकर पौधों से की दोस्ती लिया बचाने का संकल्प

फ्रेंडशिप डे स्पेशल : पर्यावरण प्रेमियों ने पेश की मिशाल, मित्रता सूत्र बांधकर पौधों से की दोस्ती लिया बचाने का संकल्प

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 4, 2019/5:49 am IST

विदिशा। पूरा देश जहां आज मित्रता दिवस मना रहा है वही विदिशा के मुक्तिधाम में अनूठा फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट किया गया यहां सुबह से ही पर्यावरण प्रेमियों ने इकट्ठा होकर जीवन मूल्य बचाने वाले वृक्षों को अपना दोस्त बताया और अपने दोस्त वृक्षों को मित्रता का सूत्र बांधकर उनसे दोस्ती पक्की कर ली है और उन्हें बचाने का संकल्प भी ले लिया।

read more : बस से टक्कर के बाद कबाड़ में तब्दील कार, मौके पर 4 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

आज के दिन यानि फ्रेंडशिप डे को विदिशा की सामाजिक और पर्यावरण के लिए काम करने वाली एक संस्था ने आज फ्रेंडशिप डे पर अनूठा प्रयोग करते हुए वृक्षों को मित्र बना कर सैकड़ों की तादाद में पौधों को मित्रता का सूत्र बांध दिया है और उनसे मित्रता बनाते हुए संकल्प भी लिया कि दोस्त तो हमें कभी धोखा भी दे देता है लेकिन वृक्ष हमें जीवन मूल्य देते हैं शुद्ध ऑक्सीजन देते हैं तो क्यों ना ऐसा मित्र हमारे जीवन का सच्चा साथी हो।

read more : महान गायक किशोर कुमार की आज 90वीं जयंती, जानिए इनसे जुड़े कुछ अनसुने सच

इसी को लेकर आज बड़ी संख्या में बेतवा नदी तट पर बने मुक्तिधाम में पहुंचकर सैकड़ों की तादाद में वृक्षों को मित्रता के सूत्र बांधे और यहां पौधारोपण कर भी पर्यावरण के प्रति दोस्ती का इजहार किया है। कार्यक्रम के दौरान शहर के गणमान्य नागरिक विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग आदि सभी मौजूद थे।

read more : नकली घी का कारोबार करने वाले आरोपी पर रासुका की कार्रवाई, मिलावटखोरों में हड़कंप

पर्यावरण प्रेमियों ने कहा कि हम सब फ्रेंडशिप डे खूब मनाते हैं लड़के लड़कियां एक दूसरे को फ्रेंडशिप बेल्ट बांधते हैं और दोस्ती की कसमें खाते हैं लेकिन आज अनूठी पहल की गई जिसके तहत हम सभी लोगों ने अपने जीवन बचाने वाले वृक्षों को अपना सच्चा मित्र बताते हुए उन्हें मित्रता के सूत्र में बांधकर उनसे दोस्ती पक्की कर ली।

<iframe width=”853″ height=”480″ src=”https://www.youtube.com/embed/xMXph2L-_L8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>