भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, रेलवे प्रशासन ने इन इलाकों में किया हाई अलर्ट | Heavy rains disrupted life, railway administration put high alert in these areas

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, रेलवे प्रशासन ने इन इलाकों में किया हाई अलर्ट

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, रेलवे प्रशासन ने इन इलाकों में किया हाई अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 13, 2019/3:49 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है। भारी बारिश की वजह से सड़कें, नालों और नदियों में तब्दील हो चुकी हैं। रेलवे ट्रैक से लेकर रोड तक कहीं भी आवागमन आसान नहीं रह गया है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी आज इन मुख्यमंत्रियों से करेंगी मुलाकात, ये सीएम करेंगे 

ऐसे में रेलवे प्रशासन ने रेलवे ब्रिज और कैचमेंट एरिया में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। रेल अधिकारियों के मुताबिक ट्रैकमैन, गनमैन की संख्या में इजाफा कर दिया गया है। इसके साथ ही, होशांगाबाद के कैचमेंट इलाके और ब्रिज पर हाई अलर्ट की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें: गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत, अन्य की 

वहीं जो इलाके वाटर लॉजिंग के लिए चिन्हित हैं। वहां वाटर लॉजिंग होने से रोका जा रहा है। ताकि ट्रेनों के आवागमन में कोई परेशानी न हो। गौरतलब है कि ऐसे ही हालात के बाद 2015 में हरदा में बड़ा हादसा हो गया था। दोबारा ऐसी घटना न हो, इसके लिए रेल प्रशासन खासतौर से सतर्कता बरत रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2s5vXqrAQbY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>