ऑक्सीजन आपूर्ति में विलंब से अस्पताल के कर्मी घबराए | Hospital workers bewildered by delay in oxygen supply

ऑक्सीजन आपूर्ति में विलंब से अस्पताल के कर्मी घबराए

ऑक्सीजन आपूर्ति में विलंब से अस्पताल के कर्मी घबराए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 17, 2020/2:57 pm IST

औरंगाबाद, 17 सितंबर (भाषा) औरंगाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में यहां तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति में विलंब से अस्पताल के कर्मी घबरा गए क्योंकि यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। अस्पताल के कर्मियों ने इस दौरान अस्पताल में संरक्षित भंडार से इसे उपलब्ध कराया ।

जीएमसीएच के डीन कनन येलिकर ने पीटीआई-भाषा को बृहस्पतिवार को बताया कि यहां महाराष्ट्र स्थित अस्पताल में बुधवार को इस अवधि के दौरान नाजुक स्थिति वाले दो मरीजों की मौत हो गई लेकिन उनकी मौत अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से नहीं हुई।

उन्होंने बताया कि अस्पताल के टैंक में ऑक्सीजन का स्तर कम होने और अतिरिक्त आपूर्ति करने वाले वाहन के विलंब होने से अस्पताल कर्मियों को आपात स्थिति के लिए बचाकर रखे गए 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों को मरीजों के लिए लाना पड़ा।

येलिकर ने कहा, ” हम ऑक्सीजन की आपूर्ति करनेवाली एजेंसी को कारण बताओ नोटिस जारी कर रहे हैं। इस दौरान दो मरीजों की मौत हुई और दोनों ही नाजुक स्थिति में थे। एक मरीज में भर्ती के समय ऑक्सीजन की मात्रा 68 फीसदी थी। और एक मरीज एक्युट रेस्पिटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम (सांस संबंधी बीमारी) से पीड़ित था। इन दोनों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई।”

इसी बीच स्थानीय एआईएमआईएम नेताओं ने औरंगाबाद के गार्जियन मंत्री सुभाष देसाई से बुधवार शाम में मुलाकात की और अस्पताल के डीन के ऊपर इस संबंध में कार्रवाई की मांग की।

भाषा स्नेहा उमा

उमा