IED Bomb Defused in Gariaband

IED Bomb Defused: सुरक्षा बलों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, सर्चिंग के दौरान जंगल में मिले IED बम को किया गया डिफ्यूज..

IED Bomb Defused in Gariaband: सुरक्षा बलों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, सर्चिंग के दौरान जंगल में मिले IED बम को किया गया डिफ्यूज

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2024 / 04:46 PM IST, Published Date : May 17, 2024/4:44 pm IST

IED Bomb Defused in Gariaband: गरियाबंद। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। बस्तर क्षेत्र के अलावा गरियाबंद जिले के जंगलों और सीमा क्षेत्रों में भी नक्सलियों के होने की सूचना मिलती रहती है। ऐसी ही एक सूचना पर एसटीएफ एवं जिला बल की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची जहां पुलिस जवानों को आता देख नक्सली भाग खड़े हुए। सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों को मौके से तीन IED बम बरामद हुए है।

Read more: Lok Sabha Election 2024: हेमंत सोरेन को SC से फिर लगा झटका, अंतरिम जमानत याचिका पर टली सुनवाई, ED को इस तारीख तक देना होगा जवाब 

मिली जानकारी के अनुसार जिला गरियाबंद अंतर्गत थाना शोभा से लगे अंतर्राज्यीय सीमाक्षेत्र के ग्राम कोदोमाली, इचरादि, गरीबा, सहबीनकछार जंगल क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की जानकारी मिलने के बाद 16 मई को एसटीएफ एवं जिला बल की संयुक्त टीम शोभा थाना क्षेत्र के ग्राम कोदोमाली, इचरादि, गाजीमुड़ा, पहाड़ी क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान पर थे।

IED को मौके पर किया नष्ट

IED Bomb Defused in Gariaband: इस दौरान ग्राम गरीबा के समीप जंगल में प्रतिबंधित माओवादी संगठन सीपीआई माओवादी के नक्सलियों का डेरा दिखाई दिया। अपनी ओर पुलिस पार्टी को आता देख नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भाग गये। मौके पर पहुंचकर पुलिस बल द्वारा क्षेत्र का सघन सर्च किया गया जहां नक्सलियों द्वारा आमजन एवं सुरक्षा बलों को जान से मारने की नियत से लगाये गए। तीन आईईडी (बम) दिखाई दिये जिसे पुलिस बल के बीडीएस टीम द्वारा मौके पर नष्ट कर माओवादियों के षडयंत्र को विफल किया गया।

Read more: BJP MP on Naxalite Encounter: नक्सली एनकाउंटर पर कांग्रेस के सवाल खड़ा करने पर भाजपा सांसद का बयान, कहा- आप बताएं कौन असली और कौन नकली? 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers