उद्योग मंत्री ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, कहा नवकरणीय उर्जा के क्षेत्र में प्रदेश को देश में नंबर वन बनाने हो रहा काम | Industry Minister presented report card,

उद्योग मंत्री ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, कहा नवकरणीय उर्जा के क्षेत्र में प्रदेश को देश में नंबर वन बनाने हो रहा काम

उद्योग मंत्री ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, कहा नवकरणीय उर्जा के क्षेत्र में प्रदेश को देश में नंबर वन बनाने हो रहा काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 10, 2019/11:20 am IST

भोपाल। एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर मंगलवार को नवकरणीय उर्जा, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने अपने विभागों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने बताया कि शुदध के लिए युदध की तर्ज पर सौर उर्जा के लिए युदध पर फोकस किया जा रहा है। नवकरणीय उर्जा के क्षेत्र में प्रदेश को देश का नंबर वन प्रदेश बनाने पर काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें —पाकिस्तान- बांग्लादेश बंटवारे के दिन मनाया जाएगा विजय दिवस, जनसंपर्क मंत्री ने पूर्व बीजेपी सरकार…

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में कई सोलर प्लांट लगाने के साथ मंडीदीप के उद्योग भी सोलर उर्जा से रोशन किए जाएंगे और सौर उर्जा के चलते उद्योगों को 4.61 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से सस्ती दर पर बिजली मिलेगी।

यह भी पढ़ें — रावण बनने की सनक चढ़ी तो कर दी थी ऋषि असाटी की हत्या, सिंगापुर भागन…

उन्होंने कहा कि कुटीर उद्योगों के विकास के लिए 20 शोरूम खोलने की योजना है और इनकी ब्रांडिंग के लिए राशि 50 हजार से बढ़ाकर नौ करोड़ 80 लाख कर दी गई है, चंदेरी साड़ी के साथ अन्य ब्रांड की लंदन में भी प्रदर्शनी लगाकर ऐसे उत्पादों को अंतराष्ट्रीय पहचान दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें — गैंगरेप और हत्या के आरोपियों ने रिहा होने के बाद फिर से दी जान से म…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/u_VBvP_e54I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>