Karam Dam : prepared chargesheet against 8 suspended engineers

कारम बांध में बड़ी लापरवाही, निलंबित 8 इंजीनियरों के खिलाफ विभाग ने तैयार की चार्जशीट

Karam Dam case : इस घटना की जांच में इंजीनियरों की लापरवाही सामने आई। जिसके बाद 8 इंजीनियरों के खिलाफ अब चार्जशीट तैयार किया गया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 4, 2022/10:15 am IST

भोपाल। Karam Dam case :  धार के कारम बांध में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। वहीं इस खुलासे के बाद अब हरकत में आई विभाग ने कार्रवाई की है। निलंबित 8 इंजीनियरों के खिलाफ चार्जशीट तैयार ​कर लिया गया है। अब इंजीनियरों को जल्द ही आरोप पत्र सौंपे जाएंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें:  तुलसी विवाह पर इन राशियों को होगा शानदार लाभ, छप्पर फाड़ कर बरसेगा धन

Karam Dam case :   बता दें कि धार के कारम नदी पर बने बांध में दरार आ गई थी। यह मामला 10 अगस्त का है। जिसके बाद प्रशासन की टीम ने युद्ध स्तर पर बांध के पानी को दूसरी तरफ मोडकर कई गांवों को डूबने से बचाया। इस घटना की जांच में इंजीनियरों की लापरवाही सामने आई। जिसके बाद 8 इंजीनियरों के खिलाफ अब चार्जशीट तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें:  ‘…हर स्कुल में उर्दू शिक्षक बहाल करने की मंशा’, PM मोदी पर वार का नीतीश को बीजेपी का करारा जवाब

18 गांवों को करवाना पड़ा खाली

Karam Dam case :   सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने बांध के निचले हिस्से में आने वाले 18 गांव को खाली करवाया था। जिलके बाद ही चैनल में डैम का पानी आने पर एबी रोड को बंद कर दिया गया था, लेकिन बाद में उसे दोबारा शुरू करा दिया गया। बांध से कारम नदी की क्षमता के अनुसार ही पानी छोड़ा जा रहा है। ताकि निचले हिस्से में बसें गांव में पानी ना घुसे। बता दें ​कि बांध के पानी को मोडने का काम देर रात तक चला। इस दौरान भारी बारिश भी हो रही थी।

यह भी पढ़ें:  घर में इस हालत में मिली युवती, बहन ने दोनों भाइयों पर लगाया ऐसा आरोप

और भी है बड़ी खबरें…