महाराष्ट्र: नक्सल विरोधी अभियान में राइफल, विस्फोटक जब्त किये गये | Maharashtra: Rifles, explosives seized in anti-naxal operation

महाराष्ट्र: नक्सल विरोधी अभियान में राइफल, विस्फोटक जब्त किये गये

महाराष्ट्र: नक्सल विरोधी अभियान में राइफल, विस्फोटक जब्त किये गये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 28, 2021/12:24 pm IST

गडचिरोली, 28 मार्च (भाषा) महाराष्ट्र के गडचिरोली जिले में नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस ने एक राइफल और कुछ विस्फोटक बरामद किये हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नक्सली सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला करने की कथित तौर पर साजिश कर रहे थे और इसमें इन विस्फोटकों का इस्तेमाल किया जाना था।

उन्होंने बताया कि एक गोपनीय सूचना मिली थी कि यहां एक जंगल में बड़ी संख्या में नक्सली एकत्र होंगे और इसके बाद गडचिरोली पुलिस के सी-60 कमांडो ने शनिवार को हेतलकसा जंगल क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चलाया।

गडचिरोली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार एक विशेष नक्सल विरोधी इकाई सी-60 कमांडो पर लगभग 60 से 70 नक्सलियों ने गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली अपने हथियार और विस्फोटक सामग्री छोड़कर मौके से भाग गये।

विज्ञप्ति के अनुसार क्षेत्र में तलाशी के दौरान पुलिस को मैगजीन के साथ एक 303 राइफल, तीन प्रेशर कुकर बम, नक्सली वर्दी, दो सोलर प्लेट, तार बंडल और दैनिक उपयोग की वस्तुएं मिलीं।

पुलिस ने बताया कि उन्हें संदेह है कि गोलीबारी के दौरान एक नक्सली घायल भी हुआ है।

गडचिरोली के एसपी अंकित गोयल ने कहा कि क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है।

भाषा देवेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)