राजधानी में 2023 तक 27 किमी के 2 रूट पर दौड़ेगी मेट्रो, प्रोजेक्ट का शिलान्यास आज.. देखिए | Metro to run on 27 km 2 route in the capital by 2023; Foundation stone of Metro Rail Project today

राजधानी में 2023 तक 27 किमी के 2 रूट पर दौड़ेगी मेट्रो, प्रोजेक्ट का शिलान्यास आज.. देखिए

राजधानी में 2023 तक 27 किमी के 2 रूट पर दौड़ेगी मेट्रो, प्रोजेक्ट का शिलान्यास आज.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : September 26, 2019/2:25 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने सालों से फाइलों मे ही दौड़ रही मेट्रो को अब पटरी पर दौड़ाने का काम तेज़ कर दिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ इंदौर के बाद भोपाल में आज मेट्रो का भूमिपूजन कर काम की आधारशिला रखेंगे। इसके पहले नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने मंत्री पी सी शर्मा को लेकर तमाम अफसरों के साथ मौके का मुआयना करते हुए मेट्रो प्रोजेक्ट की समीक्षा भी की।

पढ़ें- विधायक को ​फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, MLA ने रेत माफिया पर लगाया धमकी देने का आरोप

आपको बता दें कि हाल मे ही नगरीय प्रशासन मंत्री और केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के बीच एमओयू साइन हुआ है, जिसके तहत मेट्रो प्रोजेक्ट में प्रदेश सरकार सबसे पहले भूमि अधिग्रहण, पुर्नस्थापन और पुनर्वास में आने वाला पूरा खर्च उठाएगी ये खर्च तकरीबन 250 करोड़ का होगा। दोनों मंत्रियों ने ये दावा किया कि भोपाल में जल्द ही मेट्रो शुरू होगी।

पढ़ें- बौखलाए भाजपा नेता खो बैठे आपना आपा, पहुचे थे ज्ञापन देने कलेक्टर सा…

जयपुर मेट्रो जैसे ही भोपाल में मेट्रो की सुविधा मिलेगी। 2023 में राजधानीवासी मेट्रो का लाभ उठा पाएंगे। मेट्रो राजधानी से 27.87 किलोमीटर के 2 रूट पर दौड़ेगी। एम्स से करोंद और भदभदा से रत्नागिरी तक चलेगी। हर पांच मिनट में स्टेशन पहुंचेगी। मेट्रो की कुल लागत 6,941 करोड़ रुपए आएगी। मेट्रो के लिए अब तक 278 करोड़ के टेंडर हो चुके हैं।

बस संचालक को गोली मारी