प्रदेश के इस बड़े शहर को मिली हवाई सेवा की सौगात, सांसद अरूण साव ने दी जानकारी | MP's Arun Saw gave information of air service to this big city of the state

प्रदेश के इस बड़े शहर को मिली हवाई सेवा की सौगात, सांसद अरूण साव ने दी जानकारी

प्रदेश के इस बड़े शहर को मिली हवाई सेवा की सौगात, सांसद अरूण साव ने दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 25, 2020/3:54 pm IST

रायपुर। भारत सरकार की कंपनी एलायन्स एयर बिलासपुर से भोपाल के लिए 2 वे फ्लाइट चलाएगा। इस बात की जानकारी बिलासपुर सांसद अरुण साव ने दी है। उन्होने केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद दिया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ का दूसरा सबसे बड़ शहर बिलासपुर है, यह प्रदेश की न्यायधानी भी है, यहां से जल्द ही हवाई सेवा की शुरूआत होगी।

ये भी पढ़ें: IAS सोनमणि बोरा कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

बिलासपुर में बहुप्रतीक्षित चकरभाठा एयरपोर्ट से हवाई सेवा का लाभ जल्द मिलने वाला है। पहली हवाई सेवा बिलासपुर- भोपाल- बिलासपुर के संचालन की अनुमति मिल गयी है। भारत सरकार की कंपनी एलायन्स एयर को इसे आवंटित कर दिया गया है। बिलासपुर सांसद अरुण साव ने जानकारी देते हुए बताया कि, इससे बिलासपुर का तेजी से आर्थिक विकास होगा। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र की जनता को तीव्र परिवहन के साधन उपलब्ध होंगे। आगे साव ने कहा कि राज्य सरकार जैसे-जैसे हवाई अड्डे का विकास करेगी क्षेत्र के लोगों को हवाई सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी। हवाई सेवा उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने देश के पीएम सहित विमानन मंत्री का आभार जताया है। साथ ही क्षेत्रवासियों को बधाई दी है। 

ये भी पढ़ें: 25 से 28 अगस्त तक छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की संभाव…

गौरतलब है कि बिलासपुर के चकरभाटा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की मांग लंबे समय से बहुप्रतीक्षित थी, पहली हवाई सेवा की अनुमति मिलने के बाद अब अन्य रूट पर भी हवाई सेवा का मार्ग प्रशस्त हो गया है।