मुंबई में तीन दिन के विराम के बाद फिर से बारिश शुरू | Mumbai resumes rain after three-day break

मुंबई में तीन दिन के विराम के बाद फिर से बारिश शुरू

मुंबई में तीन दिन के विराम के बाद फिर से बारिश शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : June 16, 2021/6:48 am IST

मुंबई, 16 जून (भाषा) तीन दिन के विराम के बाद मुंबई और उसके उपनगरों में बुधवार को तड़के बारिश फिर शुरू हो गयी। हालांकि अभी तक कहीं से भी भारी जलभराव की खबर नहीं है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शहर और उसके उपनगरों में मध्यम बारिश या गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक उपनगरीय ट्रेन सेवाओं के साथ ही बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट) बसें सुचारू रूप से चल रही हैं।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि मुंबई, उसके पश्चिमी उपनगरों और पूर्वी उपनगरों में बुधवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में क्रमश: 28.55 मिलीमीटर, 19 मिमी. और 17.52 मिमी. बारिश हुई। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘शहर और उपनगरों में सुबह से लगातार बारिश होने के बावजूद किसी भी निचले इलाके से भारी जलभराव की कोई खबर नहीं है।’’

निकाय अधिकारियों ने कहा कि समुद्र में शाम को चार बजकर 13 मिनट पर 4.05 मीटर ऊंची लहरें और रात को 10 बजकर 23 मिनट पर 1.95 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना है। मुंबई में मानसून के दस्तक देने पर पिछले हफ्ते शहर और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई थी जिससे कई निचले इलाके जलमग्न हो गए और ट्रेन तथा बस सेवांए बाधित हो गयी थीं। हालांकि कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के अलावा रविवार से कोई खास बारिश नहीं हुई।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)