मुंबई के सबसे बड़े ड्रग सप्लायर का बेटा 'बटाटा' गिरफ्तार, 2 करोड़ की ड्रग्स जब्त, कई सेलिब्रिटीज के नाम भी आए सामने | Mumbai's biggest drug supplier's son 'Shahdab Batata' arrested

मुंबई के सबसे बड़े ड्रग सप्लायर का बेटा ‘बटाटा’ गिरफ्तार, 2 करोड़ की ड्रग्स जब्त, कई सेलिब्रिटीज के नाम भी आए सामने

मुंबई के सबसे बड़े ड्रग सप्लायर का बेटा 'बटाटा' गिरफ्तार, 2 करोड़ की ड्रग्स जब्त, कई सेलिब्रिटीज के नाम भी आए सामने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 26, 2021/8:21 am IST

भोपाल। NCB नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई के एक बड़े ड्रग सप्लायर फारूख बटाटा के बेटे शादाब को गिरफ्तार किया है। देर रात मुंबई में तीन जगहों लोखंडवाला, वर्सोवा और मीरा रोड पर NCB की रेड हुई थी। शादाब के पास से 2 करोड़ मूल्य की ड्रग्स भी बरामद हुई है। कभी आलू बेचने वाला फारूख आज मुंबई का सबसे बड़ा ड्रग्स रैकेट चलाता है।

 

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के 12 जिलों में धारा 144 लागू, कंटेनमेंट जोन में बरती जा रही सख्ती, ज्यादा केस वाले इलाके किए जा रहे सील

शादाब के पास से भारी मात्रा में MD ड्रग्स मिली है। इसकी बाजार में कीमत 2 करोड़ रुपये है। आज उसको एनडीपीएस कोर्ट में पेश किया जाएगा। एजेंसी का कहना है कि शादाब बटाटा ड्रग्स के धंधे से काफी समय से जुड़ा हुआ था और मुंबई के सेलेब्रिटीज को ड्रग्स सप्लाई करने का काम करता था। NCB उसके कनेक्शन को भी खंगाल रही है।

पढ़ें- किसानों का ‘भारत बंद’, कही रोकी रेल, मेट्रो प्रभावि…

बड़ा बनने की चाह, अंडरवर्ल्ड कनेक्शन और बन गया काली दुनिया का बेताज बादशाह

बड़ा बनने की चाह और अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन के चलते फारूख थोड़े अर्से में ही ड्रग्स की काली दुनिया का बेताज बादशाह बन गया। उसके कनेक्शन में मायानगरी के कुछ बड़े नाम भी आए। फारूख बटाटा को मुंबई का बड़ा ड्रग्स सप्लायर माना जाता है। वह अक्सर हाई प्रोफाइल लोगों से मिलता रहता है। सुशांत मामले में जब उसका नाम सामने आया तब एनसीबी को पता चला कि कुछ बड़े लोगों से उसके तार किस कदर जुड़े थे। उसके दोनों बेटे भी ड्रग्स के धंधे में बराबर उसके भागीदार हैं।

पढ़ें- 26 मार्च: ‘आधुनिक मीरा’ महादेवी वर्मा का जन्मदिन, ब…

एजेंसी का कहना है कि मुंबई में एमडीएमए के अलावा विदेशों से आने वाली ड्रग जैसे एलएसडी, गांजा, बड, कोकीन का सबसे बड़ा सप्लायर फारूख ही है। उसके बेटे की गिरफ्तारी एक बड़ी कामयाबी मनी जा रही है। एजेंसी का कहना है कि मुंबई की हर बड़ी ड्रग्स पार्टीज में वह ड्रग्स सप्लाई करता है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स एंगल केस में भी इसका नाम सामने आया था।

पढ़ें- कोविड अस्पताल में लगी आग से मौत का आंकड़ा बढ़कर 10 …

सूत्रों का कहना है कि मुंबई में ड्रग्स सिंडिकेट का बड़ा नाम फारूख बटाटा है। वह पहले आलू बेचता था। आलू को मराठी में बटाटा कहते हैं। जिसके चलते उसका नाम फारूख बटाटा पड़ा। बताते हैं कि उसे बेशुमार दौलत कमाने की चाह शुरू से थी। शार्टकट से अमीर बनने की चाहत में फारूख ड्रग्स के धंधे में आ गया। शुरू में वह छोटे लेवल पर ऑपरेट करता था। लेकिन जैसे जैसे कद और कारोबार बढ़ा वह मुंबई के अंडरवर्ल्ड के संपर्क में आया। फिर उसके बड़ा नाम बनने की कहानी शुरू हुआ।