नान घोटाला : मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट ने शपथ पत्र में पूर्व सीएम पर लगाया बड़ा आरोप, भाजपा ने कहा दबाव में दर्ज कराया बयान

नान घोटाला : मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट ने शपथ पत्र में पूर्व सीएम पर लगाया बड़ा आरोप, भाजपा ने कहा दबाव में दर्ज कराया बयान

Edited By: , March 26, 2021 / 02:30 PM IST

रायपुर। नान घोटाला मामले में मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट ने 164 के तहत बयान दर्ज कराया है। वहीं नान घोटाले में आरोपी शिवशंकर भट्ट का एक शपथ पत्रर वायरल हो रहा है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री डा0 रमन सिंह, पूर्व खाद्य मंत्री समेत कई अधिकारियों पर षडयंत्रकारी होने का आरोप लगाया गया है। शिवशंकर भट्ट ने तीन हजार करोड़ के इस घोटाले में पूर्व सीएम पर बड़ा आरोप लगाया है।

read more : बिना लाइफ जैकेट पहने गणेश विसर्जन करने तालाब में उतरे मंत्री पीसी शर्मा, आज ही डूबकर 12 लोगों की हुई है मौत

नान घोटाला प्रकरण के मामले में प्रमुख अभियुक्त और इस प्रकरण में सर्वाधिक समय तक जेल में रहने वाले शिवशंकर भट्ट का शपथ पत्र वायरल हो रहा है। शपथ पत्र में शिव शंकर भट्ट ने यह लिखा है कि 2014 में नान के पास 9 लाख मिट्रिक टन धान था बावजूद इसके तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने विभागीय अधिकारियों पर दबाव देकर दस लाख मिट्रिक टन चावल का अतिरिक्त उपार्जन का आदेश दिया। डॉ रमन सिंह ने मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री के हैसियत से 236 करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति गारंटी जारी कर दी, जो कि विधि विरुद्ध है ।

read more : राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने प्रदेश के डीजीपी …

शपथ पत्र में यह दावा किया गया है कि 21 लाख फर्जी राशन कार्ड बनाए गए। और विधानसभा में घोषणा के बावजूद कार्ड जारी रखे गए, इससे तीन हजार करोड़ सालाना का घाटा लगा। शपथ में लिखा गया है कि, दस हजार करोड़ की सब्सिडी जारी कर दी गई जिसका ऑडिट ही नही हुआ।

read more : AICC की अहम बैठक, सीएम भूपेश बघेल, कमलनाथ सहित देशभ…

शपथ पत्र तत्कालीन सीएम की पत्नी वीणा सिंह का जिक्र किया गया है। जिसमें यह लिखा गया है कि,कौशलेंद्र सिंह के ज़रिए तीन करोड़ दिए गए। इसके साथ—साथ इसमें यह दावा भी है कि कौशलेंद्र के ज़रिए ही पाँच लाख भी बीना सिंह को दिए गए। शपथ पत्र के शिवशंकर भट्ट ने कहा है कि उनके पास से दिखाई गई जप्ती और कार्यवाही गलत और फर्जी है।

read more : फायरिंग सिखाने महिला RI ने 5 साल के मासूम बेटे का थ…

वहीं इस मामले में BJP प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा है कि नान घोटाले के आरोपी शिव शंकर भट्ट के बयान पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। वे पहले दबाव में थे या अभी दबाव में बयान दे रहे हैं यह जांच का विषय है। मामला न्यायालय में है दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। यहां की जनता और पार्टी को रमन सिंह पर भरोसा है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/_jHgHoDDjL0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>