पांच लाख का इनामी नक्सली कमांडर ढेर, दो सहयोगी भी मारे गए | Naxal Encounter:

पांच लाख का इनामी नक्सली कमांडर ढेर, दो सहयोगी भी मारे गए

पांच लाख का इनामी नक्सली कमांडर ढेर, दो सहयोगी भी मारे गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 29, 2018/7:27 am IST

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में फोर्स को बड़ी सफलता मिली है। सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबलों ने पांच लाख रुपए के इनामी नक्सली कमांडर सहित दो सहयोगियों को मार गिराया है। नक्सली कमांडर दर्रेकसा एरिया कमेटी में सक्रिय था। नक्सलियों से दो हथियार भी बरामद हुए हैं। 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में दिखी उड़ने वाली गिलहरी, जवानों ने कैमरे में कैद किया

ये भी पढ़ें- बिहार, झारखंड और यूपी में आंधी-तूफान से 30 से ज्यादा लोगों की मौत, कई घायल

बोरतालाब थाना क्षेत्र में डिस्ट्रिक्ट फोर्स अपने रुटीन गश्त पर निकली थी। चंदिया डोंगरी जंगल इलाके में नक्सलियों और जवानों के बीच फायरिंग हुई।फोर्स को हावी होता देख कुछ नक्सली भागने में कामयाब हो गए। फोर्स की फायरिंग में दर्रेकसा एरिया कमांडर की मौत हो गई। फोर्स की फायरिंग में नक्सली के दो सहयोगी भी मारे गए। आपको बतादें हालही में करीब 40 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतारा था। फोर्स की इस कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं।

नक्सली अपने रणनीतियों में बदलाव किया है। नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम अब बड़ी वारदातों को अंजाम दे रही है। स्मॉल एक्शन टीम में महज दो से तीन सदस्य होते हैं। जो जवानों की मूवमेंट पर नजर रखकर बड़ी वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार होने में कामयाब हो जाते हैं। बड़ी संख्या में अपनी साथियों की मौत के बाद नक्सली एक साथ एकत्र होने से परहेज कर रहे हैं।  

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers