नीतीश ने चक्रवातीय तूफान ‘यास’ की तैयारियों को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की | Nitish held high level meeting on preparations for cyclonic storm 'Yas'

नीतीश ने चक्रवातीय तूफान ‘यास’ की तैयारियों को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की

नीतीश ने चक्रवातीय तूफान ‘यास’ की तैयारियों को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की

: , May 25, 2021 / 04:21 PM IST

पटना, 25 मई (भाषा) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चक्रवातीय तूफान ‘यास’ के मद्देनजर तैयारियों को लेकर मंगलवार को आपदा प्रबंधन विभाग, संबद्ध विभागों तथा सभी जिलाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की और सभी को पूरा-पूरा एहतियात बरतने तथा सतर्क रहने का निर्देश दिया।

अपने आवास पर हुई बैठक में उन्होंने कहा कि सूचना के अनुसार पूरा राज्य इससे प्रभावित होगा और सबंधित विभाग एवं अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर रखते हुए उसके अनुसार जरूरी तैयारी करे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए ताकी मरीजों को कोई परेशानी ना हो। साथ ही बिजली आपूर्ति बाधित होने की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था जरूर रखें।

बैठक में स्वास्थ्य सह आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा ‘यास’ चक्रवात के संबंध में मिली सूचना की विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि राज्य में 27 से 30 मई तक आंधी, तूफान, वज्रपात तथा वर्षा की संभावना है, इसे देखते हुये सभी जिलाधिकारियों को सर्तक कर दिया गया है। ऊर्जा, कृषि, स्वास्थ्य, जल संसाधन, लघु जल संसाधन, पथ निर्माण एवं ग्रामीण कार्य विभाग को विषेष रूप से अलर्ट रहने को कहा गया है।

उन्होंने बताया कि आपदा से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी अलर्ट पर हैं।

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर तथा ऊर्जा सह जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने भी अपने विभागों से संबंधित तैयारियों को लेकर विस्तृत जानकारी दी।

भाषा अनवर रंजन अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga