नीतीश ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से आक्सीजन आपूर्ति को लेकर की बात | Nitish talks to Odisha CM about oxygen supply

नीतीश ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से आक्सीजन आपूर्ति को लेकर की बात

नीतीश ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से आक्सीजन आपूर्ति को लेकर की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 27, 2021/7:06 pm IST

पटना, 27 अप्रैल (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री से आक्सीजन आपूर्ति को लेकर उनकी फोन बात हुई है, उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया है।

पटना के एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान नीतीश ने कहा, ‘‘ओडिशा के मुख्यमंत्री से मेरी आक्सीजन आपूर्ति को लेकर कल दूरभाष पर वार्ता हुयी है। उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया है। केन्द्र की सहायता मिल रही है लेकिन इसके अलावा हम लोग अपनी तरफ से और क्या कर सकते हैं, उसके लिये हमेशा तत्पर रहें। हर हालत में लोगों का बचाव करना जरूरी है।’’

बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमितों के इलाज में किसी प्रकार की कोई कोताही न हो, इस पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि समस्या को कैसे कम किया जा सकता है, इस पर सकारात्मक रवैये के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि लोग बचाव के लिये पूरी तरह सचेत रहें।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना वायस के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। आप सभी सक्रिय रहेंगे तो लोग नियंत्रित रहेंगे, आवागमन सीमित होगा और कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार कम से कम होगा। कल हमने पटना शहर में भीड़-भाड़ की स्थिति, कोरोना प्रोटोकाल का पालन, लोगों को मास्क पहनना आदि को लेकर जायजा लिया था।’’

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण की गति बढ़ायें। उन्होंने कहा कि एक मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों का भी टीकाकरण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मुफ्त टीकाकरण करायेगी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर पूरी तैयारी रखें और बचे हुये पुलिसकर्मियों का टीकाकरण अवश्य करायें।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने अपने जिले की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया, साथ ही जरूरी सुझाव भी दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों में इलाज की पूरी व्यवस्था रखें, अनुमण्डल स्तर पर भी इलाज की पूरी तैयारी रखें। उन्होंने कहा कि पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान को निर्दिष्ट कोविड अस्पताल के रूप में परिणत करें।

भाषा अनवर अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)