प्रखर अभिनेता विश्व मोहन बडोला का निधन, फिल्म स्वदेश, जोधा अकबर, लगे रहो मुन्ना भाई जैसी कई फिल्मों में निभाई थी भूमिका | Noted actor Vishwa Mohan Vadola passes away at the age of 84

प्रखर अभिनेता विश्व मोहन बडोला का निधन, फिल्म स्वदेश, जोधा अकबर, लगे रहो मुन्ना भाई जैसी कई फिल्मों में निभाई थी भूमिका

प्रखर अभिनेता विश्व मोहन बडोला का निधन, फिल्म स्वदेश, जोधा अकबर, लगे रहो मुन्ना भाई जैसी कई फिल्मों में निभाई थी भूमिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 24, 2020/10:31 am IST

मुंबई, 24 नवंबर (भाषा) विख्यात अभिनेता विश्व मोहन बडोला का उम्र संबंधी बीमारियों के कारण निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे। बडोला ने कई टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में काम किया था और वह थियेटर की दुनिया की भी जानी मानी हस्ती थे। उनके परिवार के नजदीकी सूत्रों के अनुसार सोमवार की रात अभिनेता का उनके आवास पर निधन हो गया।

read more: एक और अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा, टीवी एक्टर आशीष रॉय का निधन

बडोला ने पेशेवर पत्रकार के रूप में अपनी यात्रा की शुरुआत की थी लेकिन बाद में उन्होंने कला जगत का रुख किया और दिल्ली के थियेटरों में काम करने लगे। वडोला ने अपने पांच दशक के करियर में आकाशवाणी के लिए चार सौ से अधिक नाटक किये। उन्होंने आशुतोष गोवारिकर की फिल्म “स्वदेस” समेत कई लोकप्रिय फिल्मों में भी काम किया था।

read more: ‘दिल्ली क्राइम’ को एमी में मिला ‘बेस्ट ड्रामा सीरीज’ का पुरस्कार

बडोला ने गोवारिकर की 2008 में आई फिल्म “जोधा अकबर” और राजकुमार हिरानी की “लगे रहो मुन्नाभाई” में भी अभिनय किया था। उन्होंने ‘जॉली एलएलबी 2’ में भी काम किया था। बडोला के बेटे और प्रसिद्ध अभिनेता वरुण बडोला ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर एक भावनात्मक पोस्ट लिखकर अपने पिता के निधन की पुष्टि की।