अब तीसरी आंख की निगरानी में रहेगा यह शहर, बढ़ते अपराध-चोरी रोकने पुलिस ने चिन्हित किए 50 हॉटस्पॉट | Now this city will be under the surveillance of the third eye

अब तीसरी आंख की निगरानी में रहेगा यह शहर, बढ़ते अपराध-चोरी रोकने पुलिस ने चिन्हित किए 50 हॉटस्पॉट

अब तीसरी आंख की निगरानी में रहेगा यह शहर, बढ़ते अपराध-चोरी रोकने पुलिस ने चिन्हित किए 50 हॉटस्पॉट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 6, 2021/1:18 pm IST

जबलपुर। गाड़ियों की चोरी रोकने अब ‘जबलपुर आई’ एक बड़ा सहारा बनने जा रहा है। शहर में वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों से परेशान होकर पुलिस ने नई रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है। इसके तहत शहर में जगह-जगह कैमरे लगवाए जाएंगे यानी अब तीसरी आंख से वाहन चोरों पर नजर रखी जाएगी और चोरी करने वालों की शिनाख्त कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः ट्रैक्टर रैली निकालकर कांग्रेस ने किया कृषि कानूनों का विरोध, प्रशासन ने रोका तो सीएम शिवराज पर ब…

जबलपुर पुलिस इसके लिए अपने स्तर पर शहर में कैमरे तो लगवा ही रही है, साथ ही इसमें जनता की मदद भी ले रही है। पुलिस ने इस योजना को ‘जबलपुर आई’ का नाम दिया है। पुलिस के अधिकारी व्यापारियों से लेकर अन्य संगठनों से अपने-अपने इलाकों और क्षेत्रों में कैमरे लगवाने का आह्वान भी कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा शहरी इलाकों को कैमरे के सर्विलांस में लाया जा सके।

ये भी पढ़ेंः मंच से सीएम शिवराज ने माफिया-मिलावटखोरों को दी चेतावनी, मध्यप्रदेश …

‘जबलपुर आई’ पर काम करने के लिए पुलिस को यूं ही मजबूर नहीं होना पड़ा, दरअसल शहर के दर्जन भर से ज्यादा इलाके ऐसे हैं जहां वाहन चोरी की वारदातें हमेशा ही होती रही हैं, लिहाज़ा इन इलाकों को भी कैमरों से कवर करने की योजना बनाई गई है। शुरुआती दौर में पुलिस ने 50 से ज्यादा ऐसे हॉटस्पॉट इलाकों को चिन्हित कर लिया है जहां वाहन चोरी की वारदातें सबसे ज्यादा होती हैं।

ये भी पढ़ेंः खजाने का लालच दिखाकर 5 हत्याएं की, उम्रकैद की सजा काटी, जेल से छूटत…