एम्स सहित 3 प्रमुख अस्पतालों के 600 से अधिक डॉक्टर-स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित | Over 600 doctors, health workers infected with Covid-19 in 3 major hospitals including Patna AIIMS in Bihar

एम्स सहित 3 प्रमुख अस्पतालों के 600 से अधिक डॉक्टर-स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित

एम्स सहित 3 प्रमुख अस्पतालों के 600 से अधिक डॉक्टर-स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 22, 2021/12:33 pm IST

पटना, 22 अप्रैल (भाषा) बिहार में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में प्रदेश की राजधानी पटना स्थित एम्स सहित तीन प्रमुख अस्पतालों के 600 से अधिक डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी अबतक संक्रमित हो चुके हैं । सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पटना एम्स के अधीक्षक डाक्टर चंद्रमणि सिंह ने बताया कि कोरोना की इस दूसरी लहर में उनके अस्पताल में अबतक कुल 384 चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और वर्तमान में 220 चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी उपचाराधीन हैं।

read more: सेंधा नमक के साथ कच्चा प्याज खाने से खत्म हो जाता है कोरोना वायरस? जानिए वायर…

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के 125 चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी कोरोना की इस दूसरी लहर में इस साल अबतक संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 70 चिकित्सक हैं।

पीएमसीएच के अधीक्षक इंदू शेखर ठाकुर ने बताया कि उनके अस्पताल के कोरोना संक्रमित चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारियों के लिए अलग से बेड की व्यवस्था की गयी है ।

read more: पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर बुलाई हाई लेवल मीटिंग…

सूत्रों के मुताबिक पटना शहर स्थित कोविड समर्पित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के करीब 100 चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं ।