पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर बुलाई हाई लेवल मीटिंग, हो सकता है बड़ा फैसला | PM Modi will be chairing high-level meetings to review the prevailing #COVID19 situation.

पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर बुलाई हाई लेवल मीटिंग, हो सकता है बड़ा फैसला

पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर बुलाई हाई लेवल मीटिंग, हो सकता है बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : April 22, 2021/12:59 pm IST

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना के संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। हालात ऐसे हैं कि नए संक्रमितों और मौत के आंकड़ों ने अस्पताल और श्मशान घाटों की व्यवस्था बिगाड़ दी है। हालात को देखते हुए कई राज्यों में लाॅकडाउन लगा दिया गया है। इसी बीच खबर आई है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर पीएम मोदी ने शुक्रवार को बैठक बुलाई है। इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने दी है। 

Read More: जिसने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है, उनकी संक्रमित होने के बाद भी नहीं होगी मौतः मंत्री हरदीप सिंह डंग 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कल मैं बंगाल में रैली करने नहीं जाउंगा। बल्कि कोरेाना संक्रमण की स्थिति पर चर्चा होगी। बता दें कि मंगलवार को पीएम मोदी को राष्ट्र के नाम संदेश दिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण, वैक्सीनेशन, मजदूरों के पलायन और लाॅकडाउन को लेकर बात की थी। 

Read More: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, आज से उद्योगों को ऑक्सीजन की सप्लाई बंद, ऑक्सीजन की आवाजाही वाले वाहनों पर रोक नहीं

बुधवार को 24 घंटे में 3 लाख 14 हजार 835 नए संक्रमित मिले। कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में संक्रमितों की यह संख्या पूरी दुनिया में सर्वोच्च है। इसके पहले विश्व में एक दिन में सर्वाधिक नए संक्रमित मिलने का रिकॉर्ड अमेरिका के पास था। अमेरिका में 8 जनवरी, 2021 को 3 लाख 07 हजार 570 नए संक्रमित मिले थे, लेकिन अब इस मामले में भारत सबसे आगे निकल गया है। 

Read More: बंगाल में दोपहर 3.45 बजे 70.42 फीसदी वोटिंग, छठे चरण का मतदान जारी

पिछले 24 घंटे में देश में 2104 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। बुधवार को रिकॉर्ड 1 लाख 78 हजार 841 मरीज ठीक हुए। कोरोना संक्रमण से अब तक 1 लाख 84 हजार 657 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 59 लाख 30 हजार 965 हो गई है। देश में अभी 22 लाख 91 हजार 428 मरीजों का इलाज चल रहा है। यह कुल संक्रमितों की संख्या का 14।3 फीसदी है।

Read More: बदमाशों ने बस रोककर मजदूरों को लाठी-डंडों से पीटा, महिला सहित तीन घायल