कथित रूप से अपहृत ग्रामीण लौटे गांव, पुलिस ने शुरू की पूछताछ | Police launch inquiry into alleged kidnapped villager returned to village

कथित रूप से अपहृत ग्रामीण लौटे गांव, पुलिस ने शुरू की पूछताछ

कथित रूप से अपहृत ग्रामीण लौटे गांव, पुलिस ने शुरू की पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 21, 2021/9:21 am IST

रायपुर, 21 जुलाई (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में कुंदेड़ गांव कथित रूप से अपहृत सात ग्रामीण मंगलवार देर रात अपने घर लौट आए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि गत 18 जुलाई को नक्सली कुंदेड गांव से सात ग्रामीणों को बैठक के लिए पुवर्ति गांव की ओर लेकर गए हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को वापस लाने के लिए मंगलवार को कुछ अन्य ग्रामीण उस ओर गए लेकिन दोपहर तक वे भी वापिस नहीं लौटे थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल का गठन किया गया और ग्रामीणों की खोज शुरू की गई। वहीं सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों से सम्पर्क कर उनसे मीडिया में अपील जारी करने के लिए कहा गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस और आदिवासी समाज के बढ़ते दबाव के कारण सभी ग्रामीण मंगलवार देर रात सुरक्षित अपने गांव लौट गए। वापिस आए ग्रामीणों से बात कर इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली थी कि ग्रामीणों को नक्सली अपने साथ लेकर गए थे। हालांकि यह जानकारी नहीं मिली थी कि नक्सलियों ने ग्रामीणों का अपहरण किया था या ग्रामीण नक्सलियों के साथ गए थे।

भाषा संजीव मनीषा वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers