मद्यनिषेध कानून को सख्ती से लागू किया जाए: नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा | Prohibition law to be strictly enforced: Nitish Kumar told officials

मद्यनिषेध कानून को सख्ती से लागू किया जाए: नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा

मद्यनिषेध कानून को सख्ती से लागू किया जाए: नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : December 12, 2020/5:26 pm IST

पटना, 12 दिसंबर (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में मद्यनिषेध कानून को सख्ती से लागू करने का शनिवार को आदेश दिया। उन्होंने अधिकारियों को इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने मद्यनिषेध कानून का उल्लंघन करने वाले राज्य के बाहर के लोगों पर भी कड़ी कार्रवाई करने का अधिकारियों को निर्देश दिया।

राज्य में कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने यह कहा।

कुमार ने करीब पांच साल पहले राज्य में शराब की बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। उन्होंने यह स्मरण दिलाया कि राज्य में 1970 के दशक में पहली बार मद्यनिषेध कानून लागू किया गया था।

उन्होंने कहा, “शासन में बदलाव होने पर शराब पर प्रतिबंध हटा लिया गया था। हमने राज्य की महिलाओं की मांग पर इसे फिर से लागू किया। इससे बिहार के लोगों को कई गुना फायदा हुआ है।”

कुमार ने कहा, “इसके अलावा, ऐसे कई अध्ययन हुए हैं जिसमें मद्य निषेध पर हमारे निर्णय को सही ठहराया गया है। हाल ही में हुए एक अध्ययन में यहां तक कहा गया है कि शराब पीने से कोरोना टीके का प्रभाव कम होता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ऐसी कई बीमारियों गिनाई हैं, जो शराब पीने से होती हैं।”

उन्होंने कहा कि राज्य में मद्यनिषेध कानून का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

भाषा यश सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers