त्यौहारी सीजन में रेलवे ने शुरू की 46 नई स्पेशल ट्रेन, देखिए कहां से कहां तक चलेंगी ये गाड़ियां | Railways launched 46 new special trains in festive season, see where these trains will run till

त्यौहारी सीजन में रेलवे ने शुरू की 46 नई स्पेशल ट्रेन, देखिए कहां से कहां तक चलेंगी ये गाड़ियां

त्यौहारी सीजन में रेलवे ने शुरू की 46 नई स्पेशल ट्रेन, देखिए कहां से कहां तक चलेंगी ये गाड़ियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : November 6, 2020/10:58 am IST

नईदिल्ली। त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग ने दिवाली और छठ के अवसर पर 23 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है। ये 46 ट्रेनें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पंजाब और नई दिल्ली के बीच चल रही हैं। कोरोना संकट के चलते सोशल डिस्टेंसिंग और यात्रियों की जरुरत को ध्यान में रखते हुए इन ट्रेनों को चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:कर्नाटक सरकार दीपावली के दौरान पटाखों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाएगी: मुख्यमं…

यात्रियों को सफर के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो इसका भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है। इस संबंध में रेलवे ने गाइडलाइन्स भी जारी की हैं। यात्रियों को स्‍टेशन में एंट्री से पहले टिकट दिखाना होगा। इसके साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का विशेषतौर पर पालन करना होगा। मास्क पहनना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के डर से सूने पड़े दिल्ली में मिट्टी के बर्तनों के बाजार

कई लोगों के मन में ट्रेनों को लेकर कई तरह के सवाल हैं जिनमें सबसे बड़ा सवाल यह है कि्या दिवाली और छठ पर चलने वाली 23 जोड़ी ट्रेनें कहां से कहां तक चल रही हैं? क्या ट्रेनें उनके एरिया को कवर कर रही हैं या नहीं? रेलवे ने इस संबंध में इन ट्रेनों की सूची भी जारी की है। आप आसानी से इस सूची के आधार पर रूट्स की जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके साथ ही आप यह भी जान सकते हैं कि कौन सी ट्रेन हफ्ते में कब और कितने दिन चल रही है।

ये भी पढ़ें: केरल में मंदिरों की देख रेख करने वाला निकाय पहली बार अनुसूचित जाति …