मतदाताओं को जागरूक करने रन फॉर वोट ,एवन सतोषी ने मारी बाज़ी | Run For Vote:

मतदाताओं को जागरूक करने रन फॉर वोट ,एवन सतोषी ने मारी बाज़ी

मतदाताओं को जागरूक करने रन फॉर वोट ,एवन सतोषी ने मारी बाज़ी

: , March 25, 2021 / 10:10 PM IST

जबलपुर। लोकतंत्र के महायज्ञ कहलाने वाले चुनाव में लोगो की सहभागिता बढाने और मतदान के प्रति जागरूक करने निर्वाचन आयोग लगातार तमाम तरह की कोशिशें करने में जुटा है। इसी सिलसिले में 28 नवंबर को मध्यप्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में लोग ज्यादा से ज्यादा वोट करें इस मकसद के साथ आज जबलपुर में मार्बल रॉक हाफ मेराथन दौंड का आयोजन किया गया। 

ये भी पढ़ें –इंदौर में चला पोस्टर वार,कमलनाथ को बनाया ड्राइवर और राहुल,ज्योतिरादित्य बने कंडक्टर

 

तीन केटेगिरी में आयोजित इस मार्बल रॉक हाफ मेराथन दौंड में 17 हजार से अधिक लोगो ने हिस्सा लिया। जिसमे जबलपुर सहित एमपी,छत्तीसगढ़ के अलावा देश के दूसरे राज्यों के साथ केन्या,आस्ट्रेलिया जैसे देशो के धावक शामिल थे। मतदान के लिए जन जागरुकता लाने के उद्देश्य से आयोजित इस मार्बल रॉक हाफ मैराथन दौड़ को जबलपुर करेगा वोट की झंडी दिखाकर रवाना किया गया। तीन केटेगिरी में आयोजित इस हाफ मेराथन को इक्कीस,ग्यारह और पांच किलो मीटर लंबाई में बांटा गया था। राइट टाउन स्टेडियम से शुरू हुई इस हाफ मेराथन में 21 किमी केटेगिरी में भाग लेने वाले धावक तीन पत्ती, छोटी लाइन फाटक, ग्वारीघाट से वापस होकर छोटी लाइन फाटक, मेडिकल रोड, सूपाताल से होते हुए छोटी लाइन फाटक से वापस राइट टाउन स्टेडियम पर समाप्त हुई। 

ये भी पढ़ें –इंटरनेट पर जमकर सर्च हो रहा व्यापमं घोटाला, चुनाव के ऐलान से अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बार

 

इस 21 किलो मीटर की हाफ मेराथन दौंड में केन्या के एवन सतोषी ने बाजी मारी,जिन्हें 51 हजार रुपये का नगर ईनाम दिया गया..इसी तरह 11 और 21 किमी की हाफ मेरथान दौंड भी राइट टाउन स्टेडियम से दौड़ शुरू होकर तीन पत्ती से होते हुए छोटी लाइन फाटक, बादशाह हलवाई मंदिर से यू टर्न होकर छोटी लाइन फाटक से तीन पत्ती चौक होते हुए राइट टाउन स्टेडियम में खत्म हुई.. इनके विजेताओ को भी 11 और 5 हजार रूपये का नगर ईनाम दिया गया..मार्बल रॉक हाफ मेराथन का आयोजन करने वाले जिला प्रशासन के अधिकारियो का कहना था कि इस दौंड का मुख्य मकसद लोगो को मतदान के लिए जागरूक करना था,वही 21 किलो मीटर की हाफ मेराथन जीतने वाले एवन सतोषी जीतने के बाद खुश नजर आये, एवन की माने तो वह पहली बार जबलपुर आये है। 

वेब डेस्क IBC24

 

#HarGharTiranga