बीजेपी के उपवास पर शशि थरूर की चुटकी- वे तो खाने-पीने के शौकीन हैं.छत्तीसगढ़ में उठाएंगे खाने का मजा | Shashi Tharoor In Raipur:

बीजेपी के उपवास पर शशि थरूर की चुटकी- वे तो खाने-पीने के शौकीन हैं.छत्तीसगढ़ में उठाएंगे खाने का मजा

बीजेपी के उपवास पर शशि थरूर की चुटकी- वे तो खाने-पीने के शौकीन हैं.छत्तीसगढ़ में उठाएंगे खाने का मजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 11, 2018/10:32 am IST

रायपुर। कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशी थरूर ने बीजेपी के उपवास पर चुटकी लेते हुए कहा कि वे तो खाने पीने के शौकीन हैं। छत्तीसगढ़ आकर वे तो उपवास नहीं करेंगे। उन्होंने न खाऊंगा न खाने दूंगा जुमले का उपयोग करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने ऐसा कहा था, इसलिए उपवास कर रहे हैं। 

छत्तीसगढ़ में प्रोफेशेनल ट्रेनिंग के सिलसिले में यहां आए शशि थरूर ने कहा कि हर तरह के लोगों को राजनीति में आना चाहिए, क्योंकि प्रोफेशनल की जरूरत तो हर जगह होती है, प्रोफेशनल कांग्रेस की स्थापना भी इसीलिए हुई है, ताकि अच्छे लोग राजनीति में आ सके। अब तक प्रोफेशनल सिर्फ टैक्स पटा कर शाम में राजनीति की चर्चा कर शिकायत करते थे। उन्हें राजनीति में आने के लिए ये एक मौका रास्ता  है। उनके आइडिया पोलिटिकल पार्टी को सुनने चाहिए, ताकि देश को आगे बढ़ने में मदद मिल सके। अभी महज 6 से 7 महीने ही प्रोफेशनल कांग्रेस को बने हुए है। और करीब 20 राज्यो में करीब 45 चेप्टर खुले है 

उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल मतो कोई भी हो सकता है। वकील , इंजीनियरिंग,  आईटी भी सेक्टर के लोग इससे जुड़ रहे हैं, जो राजनीतिक परिवार से नही है उन्हें भी मौका दिलाने के लिए प्रोफेशनल कांग्रेस बनी है। जिन्हें ये लगता था कि उन्हें अपनी राय सुनने की लिए कोई जगह नहीं है..हम इसे बदलना चाहते है..

संसद ठप करने के सवाल पर शशि थरूर ने कहा कि ये एक बेबुनियाद आरोप है। हम तो अपने सीट पर बैठे थे। कौन थे जिन्होंने हॉउस को चलने नही दिया। ये पूरी तरह से गवर्नमेंट स्पॉन्सर्ड डिस्टर्बेंस की तरह काम किया गया है। वो हमारे प्रवासियों के लिए प्रॉक्सी वोटिंग चाहते है वैसे ही प्रॉक्सी डिस्टर्बेंस चाहते थे। वे नही चाहते थे कि देश सुने। वे चर्चा ही नही चाहते थे। 4 साल में इतने आरोप है भाजपा सरकार पर। कंहा आये अच्छे दिन ..वो खुद तो नही कह सकते थे इस लिए अपने दोस्तों से कहला दिया।

web team IBC24