मप्र में संविलियन आदेश का इंतजार, 11-17 जून से संविलियन यात्रा, 5 जून को करेंगे ऐलान | Shikshakarmi CG:

मप्र में संविलियन आदेश का इंतजार, 11-17 जून से संविलियन यात्रा, 5 जून को करेंगे ऐलान

मप्र में संविलियन आदेश का इंतजार, 11-17 जून से संविलियन यात्रा, 5 जून को करेंगे ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : May 26, 2018/1:38 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी अब संविलियन यात्रा निकालेंगे। बताया जा रहा है कि 11 से 17 जून के बीच प्रदेश भर में संविलियन यात्रा निकाली जाएगी। इसकी घोषणा 5 जून को की जाएगी। दरअसल, 4 जून को मध्यप्रदेश में संविलियन का आदेश जारी किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी मध्यप्रदेश में आदेश जारी होने का फिलहाल इंतजार करेंगे, हालांकि आंदोलन और कार्यक्रमों की रूपरेखा बना ली गई है। 

उल्लेखनीय है कि महापंचायत में तय कार्यक्रम के मुताबिक शनिवार को प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में संविलियन संकल्प सभा का आयोजन किया गया। मोर्चा का दावा है कि प्रदेश के 1लाख 80 हजार शिक्षाकर्मियों ने देश को विश्वगुरु बनाने, मतदाता जागरूकता करने तथा संविलियन पाने के लिए तन मन धन समर्पण करने संकल्प  लिया। 

ये भी पढ़ें- छग स्टेट पॉवर कंपनी में AE और JE के 393 पदों पर भर्ती, इस डेट पर करें आवेदन

संकल्प सभा में निर्णय लिया गया कि यदि सरकार शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर अविलम्ब निर्णय नही लेती है तो मोर्चा शीघ्र ही राज्य में संविलियन यात्रा निकालेगी, जिसकी तिथि और रूपरेखा की घोषणा आगामी 10 दिनों के भीतर की जाएगी। 

रायपुर के समस्त विधानसभा क्षेत्रों का संकल्प सभा आशीर्वाद भवन बैरन बाजार में सम्पन्न हुआ। इस सभा का प्रदेश संचालक विरेन्द्र दुबे और केदार जैन ने नेतृत्व किया जिसमें  समाजसेवी विरेन्द्र पांडेय, रामगुलाम सिंह,सुभाष मिश्रा, मृत्युंजय दुबे, पत्रकार एन डी मानिकपुरी सहित भारी संख्या में समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व मिला। सभा को सफल बनाने में मोर्चा उपसंचालक धर्मेश शर्मा,सांत्वना ठाकुर,भानु डहरिया,ताराचंद जायसवाल, आयुष पिल्लई,हेमन्त सोनवानी,कविता आचार्य,अतुल अवस्थी, अजय वर्मा,जितेंद्र सिन्हा आदि का सहयोग रहा।

जिला संचालक जितेन्द्र शर्मा, दिलीप साहू,रूपेंद्र सिन्हा तथा प्रांतीय सहसंचालक जितेंद्र गजेंद्र के मार्गदर्शन में 3 विधानसभा बालोद-गुरुर-विक्रम राजपूत, एलेन्द्र यादव, सुरजगोपाल गंगबेर, डौंडीलोहारा- राजकुमार भोयर, अमित सिन्हा,मोहन, बीरबल देशमुख, गुण्डरदेही-किशन साहू,राजेन्द्र देशमुख देवेंद्र हरमुख के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ।

वेब डेस्क, IBC24