शिवपाल ने विधानसभा चुनाव में सपा से गठबंधन के संकेत दिए

शिवपाल ने विधानसभा चुनाव में सपा से गठबंधन के संकेत दिए

Edited By: , March 28, 2021 / 05:50 AM IST

बहराइच (उत्तर प्रदेश), 17 नवंबर (भाषा) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्‍यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से मिलकर चुनाव लड़ने के संकेत मंगलवार को दिए। उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मेरा कोई मनभेद नहीं है, मतभेद होना स्‍वाभाविक है लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए।

बहराइच में आज एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे शिवपाल यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधानसभा चुनाव में अगर हमें सम्‍मान जनक सीटें मिलीं तो हम सपा से गठबंधन करेंगे।

सवालों के जवाब में उन्‍होंने कहा कि 2022 में भाजपा को हराने के लिए हम अपनी विचारधारा से मेल खाने वाले सभी राजनीतिक दलों से गठबंधन करेंगे।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दीपावली के दिन संवाददाता सम्मेलन में कहा था, ‘‘2022 के विधानसभा चुनावों में जसवंतनगर सीट पीएसपी अध्यक्ष शिवपाल यादव के लिए छोड़ी जाएगी। राज्य में सपा सरकार बनी तो चाचा शिवपाल को कैबिनेट मंत्री भी बनाया जाएगा।’’

शिवपाल के आज के बयान को अखिलेश के इसी बयान के क्रम में एक कदम आगे बढने का संकेत माना जा रहा है।

शिवपाल ने कहा कि भाजपा सरकार में नौकरशाही हावी है और विधायकों की सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि किसान और व्यापारी परेशान है, महंगाई लगातार बढ़ रही है और वर्तमान सरकार कोविड-19 नियंत्रण में पूरी तरह असफल साबित हुई है।

भाषा सं आनन्‍द अर्पणा

अर्पणा