जंगल में फैली आग! 2 से 3 किलोमीटर का एरिया आया जद में, वन्य प्राणी और हजारो पेड़ जलकर खाक | The fire spread in the forest! An area of ​​2 to 3 kilometers came in JD, burning thousands of trees and wildlife

जंगल में फैली आग! 2 से 3 किलोमीटर का एरिया आया जद में, वन्य प्राणी और हजारो पेड़ जलकर खाक

जंगल में फैली आग! 2 से 3 किलोमीटर का एरिया आया जद में, वन्य प्राणी और हजारो पेड़ जलकर खाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 3, 2021/9:15 am IST

सीधी। मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर दूर कमर्जी थाना अंतर्गत बिछी पतेर के घने जंगल में पिछले 2 दिनों से भीषण आग लगी हुई है जहां अब तक वन्य प्राणी सहित हजारो सागौन के पेड़ जलकर खाक हो गए हैं, वहीं जंगल से सटे गांवों के लोग भी सकते में हैं कि अगर आग पर काबू नहीं पाया गया तो गांव भी चपेट में आ सकता है। यहां आग लगभग 2 से 3 किलोमीटर दूर तक फैली हुई है।

ये भी पढ़ें: रविवार और सोमवार को रहेगा लॉकडाउन, इस जिले में व्यापारियों ने लिया निर्णय, इधर लॉकडाउन का भेजा प्…

आग लगने की प्रशासन को सूचना देने के बाद भी अब तक मौके पर कोई भी दमकल का वाहन व वन मंडल के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी व प्रशासनिक टीम नहीं पहुंची है, यह जंगल काफी बड़े क्षेत्र में है। जहां अगर इस आग पर काबू नहीं पाया गया तो भारी मात्रा में क्षति हो सकती है।

ये भी पढ़ें: RTO की वाहन चेकिंग के दौरान ट्रक चालक ने आरक्षक को कुचला, आरोपी ट्र…

आपको बताते चलें कि इस जंगल में पौधों के साथ दुर्लभ जड़ी बूटियां भी हैं और साथ में कई प्रकार के वन्य प्राणियों की संख्या इस जंगल में मौजूद है देखना भी होगा कि जिला प्रशासन कब नींद से जागेगा और इस आग पर काबू पाएगा, यह राजस्व और पर्यावरण के लिए बड़ी छति हो सकती है।

ये भी पढ़ें: संक्रमण की चैन तोड़ने 4 जिलों में लॉकडाउन, आज बिस्तरों की संख्या को…