दो स्पेशल ट्रेन ​चलाने को मिली रही झंडी, इन जगहों के यात्रियों को मिलेगी सुविधा...देखिए | The flag was given to run two special trains, passengers of these places will get the facility ... see

दो स्पेशल ट्रेन ​चलाने को मिली रही झंडी, इन जगहों के यात्रियों को मिलेगी सुविधा…देखिए

दो स्पेशल ट्रेन ​चलाने को मिली रही झंडी, इन जगहों के यात्रियों को मिलेगी सुविधा...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 2, 2020/12:26 pm IST

इंदौर। 21 मार्च से थमे ट्रेनों के चक्के एक बार फिर दौड़ने वाले है। इंदौर से मुंबई और इंदौर से हावड़ा जाने वाले यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। रतलाम रेल मंडल ने इसका प्रस्ताव भेजा था,इसके बाद तीन ट्रेनों के प्रस्ताव में से दो ट्रेनों को हरी झंडी मिल गई है।

ये भी पढ़ें:निगम में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व महापौर शोभा सोनी का निधन, कोरोना संक्रमित होने के बाद एम्स में च…

दरअसल कोरोना महामारी के चलते 21 मार्च से ट्रेन चलना बन्द हो गई थीं,तब से इंदौर-हावड़ा, इंदौर-मुम्बई अवंतिका ट्रेन बन्द थीं। अवंतिका एक्सप्रेस ट्रेन चलाने के लिए यात्रियों का लंबे समय से रेल प्रशासन पर दबाव था, अब जाकर इस ट्रेन को स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाने की मंजूरी दी गई है।

ये भी पढ़ें:वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम करेंगे महत्वपूर्ण बैठक, सभी जिला कलेक्टर- एसपी को उपस्थित रहने …

इधर रतलाम मंडल ने भी इंदौर स्टेशन पर पूरी तैयारियां कर ली है,क्योंकि कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है जिसके मद्देनजर इन स्पेशल ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही कोरोना संक्रमण काल के सभी मापदंडों का पूर्ण रुप से पालन किया जा सके इसकी व्यवस्था कर ली गई है।

ये भी पढ़ें: छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक की संविदा बढ़ाने से ABVP में आक्रोश, मेडि…

रेलवे वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत के अनुसार ट्रेन चलाने की मंजूरी दी है, लेकिन इन दो स्पेशल ट्रेन के चलने की तारीख तय नहीं हुई है। हालांकि इंदौर-हावड़ा, इंदौर-मुम्बई अवंतिका ट्रेन चलाने का जो प्रस्ताव दिया था उसको रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है।