इन तीन राज्यों ने टाली 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, 9वीं और 11वीं के छात्रों को प्रमोट करने का ऐलान | These three states postponed the board exams of 10th-12th, announced to promote students of 9th and 11th.

इन तीन राज्यों ने टाली 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, 9वीं और 11वीं के छात्रों को प्रमोट करने का ऐलान

इन तीन राज्यों ने टाली 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, 9वीं और 11वीं के छात्रों को प्रमोट करने का ऐलान

: , April 14, 2021 / 01:26 PM IST

जयपुर/ शिमला /भोपाल। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब राजस्‍थान सरकार ने भी बोर्ड परीक्षाओं को फिलहाल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं। इसके साथ ही 8वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को 9वीं, 9वीं के छात्र-छात्राओं को दसवीं और 11वीं के छात्रों को सीधे 12वीं में प्रमोट करने का भी फैसला लिया गया है, जानकारी के अनुसार सीएम अशोक गहलोत ने शिक्षा मंत्री गोविंद डटोसरा से इस मुद्दे पर चर्चा करने के बाद ही ये आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: न हों पैनिक! रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, लॉकडाउन में भी चलती रहेंगी ट्रेनें

इधर हिमाचल सरकार ने हिमाचल बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को 17 मई तक के लिए स्‍थगित कर दिया है, इसी के साथ अंडर ग्रेजुएशन प्रोग्राम की परीक्षाओं को भी 17 मई तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है, शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं को स्‍थगित करने संबंधी आदेश भी निकाल दिया है।

ये भी पढ़ें: CBSE बोर्ड की परीक्षाएं रद्द! छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं के करीब …

मध्य प्रदेश में लगातर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया है, एमपी स्कूल एजुकेशन विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया गया है। बता दें कि एमपी बोर्ड 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 30 अप्रैल से जबकि 12वीं की परीक्षाएं 01 मई से प्रस्तावित थी, मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग की ओर से दी गई जानकारी के परीक्षाएं अब जून महीने के पहले हफ्ते से शुरू होकर जून के अंतिम सप्ताह तक आयोजित होंगी, जिसका शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा।

 

#HarGharTiranga