न हों पैनिक! रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, लॉकडाउन में भी चलती रहेंगी ट्रेनें | Do not panic! Good news for railway passengers, trains will continue to operate in lockdown

न हों पैनिक! रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, लॉकडाउन में भी चलती रहेंगी ट्रेनें

न हों पैनिक! रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, लॉकडाउन में भी चलती रहेंगी ट्रेनें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 14, 2021/12:42 pm IST

मुंबई। कोरोना के कारण लॉकडाउन की आशंका के बीच रेलवे की तरफ से यात्रियों के लिए राहत भरी खबर आई है। मध्य रेलवे का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं। लोगों से अनुरोध है कि वे घबराएं न और स्टेशनों की ओर भीड़ न करें, केवल 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे।

ये भी पढ़ें: फ्लाईओवर के नीचे चल रहा अनोखा स्कूल, 250 बच्चों को मुफ्त शिक्षा दे रहा यह शिक…

रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बाहर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया है। कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को अगले 15 दिन के लिए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बुधवार रात आठ बजे से एक मई सुबह सात बजे तक पाबंदियां जारी रहेंगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि इस दौरान धारा 144 लागू रहेगी।

ये भी पढ़ें: CBSE बोर्ड की परीक्षाएं रद्द! छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं के करीब …

मध्य रेलवे के मुख्य जनसपंर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि लोगों को घबराना नहीं चाहिए और रेलवे स्टेशन पर भीड़ नहीं लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि केवल उन यात्रियों को विशेष ट्रेन पर चढ़ने की अनुमति है जिनके पास पहले से आरक्षित टिकट है और उन्हें ट्रेन के खुलने के समय से डेढ़ घंटा पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा। उन्होंने कहा कि मध्य रेलवे ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची और किसी खास गंतव्य स्थान के लिए टिकट की मांग पर लगातार नजर रख रहा है।

ये भी पढ़ें: बोर्ड परीक्षाओं को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान, थोड़ी देर बाद पीएम मो…

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर बताया कि रेल यात्रियों की सुविधा हेतु 05185/05186 गोरखपुर-पनवेल-गोरखपुर ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ी का संचलन 15 एवं 19 अप्रैल को गोरखपुर से चलेगी। जबकि 16 एवं 20 अप्रैल,2021 को पनवेल से चलाई जाएगी।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट कर स्पेशल ट्रेन की जानकारी दी। ट्वीट में कहा गया कि यात्रियों की सुविधा के लिए आश्यकतानुसार लगातार अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी है। इसी कड़ी में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से दानापुर और रक्सौल के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा हैं। रेलवे ने यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन अवश्य सुनिश्चित करने की बात कही।

 
Flowers