इस बार राजपथ पर छत्तीसगढ़ की झांकी करेगी नेतृत्व, गणतंत्र दिवस के दिन होगा सभी राज्यों की झांकियों का प्रदर्शन | This time, Chhattisgarh's tableau will lead on Rajpath, the tableau of all states will be displayed on Republic Day

इस बार राजपथ पर छत्तीसगढ़ की झांकी करेगी नेतृत्व, गणतंत्र दिवस के दिन होगा सभी राज्यों की झांकियों का प्रदर्शन

इस बार राजपथ पर छत्तीसगढ़ की झांकी करेगी नेतृत्व, गणतंत्र दिवस के दिन होगा सभी राज्यों की झांकियों का प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 18, 2020/1:07 pm IST

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर विभिन्न राज्यों व विभागों की ओर से निकलने वाली झांकियों में इस बार छत्तीसगढ़ की झांकी नेतृत्व करेगी। शनिवार को राष्ट्रीय रंगशाला कैम्प में जनसंपर्क विभाग के आयुक्त तारन प्रकाश सिन्हा ने झांकी निर्माण का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें: जोगी पिता-पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का विरोध, JCCJ प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

इस दौरान उन्होंने सांस्कृतिक दलों से भी मुलाकात की और उनका उत्साह वर्धन किया। छत्तीसगढ़ के दूरस्थ आदिवासी अंचल नारायणपुर से आए आदिवासी कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जा रही है ।

ये भी पढ़ें: महिला की निर्मम हत्या की गुत्थी सुलझी, पड़ोसी ही निकला हत्यारा, कल …

गौरतलब है कि नई दिल्ली के राजपथ पर इस बार छत्तीसगढ़ की झांकी भी निकलेगी, राजपथ पर निकलने वाली विभिन्न राज्यों की झाँकियों के क्रम में छत्तीसगढ़ राज्य की झाँकी का क्रम सबसे पहले होगा। छत्तीसगढ़ की झाँकी जिसमें प्रदेश की कला और आभूषण का प्रदर्शन किया जाएगा। झांकी का निर्माण राष्ट्रीय रंगशाला कैम्प नई दिल्ली में किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: फिर बन रहे बारिश के आसार, अगले कुछ दिनों में कड़कड़ाती ठंड का अलर्ट

इसके निरीक्षण के लिए आज छत्तीसगढ़ से जनसंपर्क विभाग के आयुक्त तारन प्रकाश सिन्हा भी पहुँचे। झांकी के अवलोकन के साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ से झांकी में शामिल होने पहुँचे सांस्कृतिक दल के कलाकारों से मुलाकात कर उनका उत्साह वर्धन किया। राजपथ पर झांकी के साथ छत्तीसगढ़ के नर्तक दल ककसार नृत्य का प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें: हफ्ता वसूली के लिए तीन गोलीकांड, व्यवसायियों में दहशत फैलाना था मकसद

 
Flowers