पिता की हत्या के आरोप में दो बेटे गिरफ्तार | Two sons arrested for father's murder

पिता की हत्या के आरोप में दो बेटे गिरफ्तार

पिता की हत्या के आरोप में दो बेटे गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 11, 2021/3:19 pm IST

जालौन (उप्र), 11 जनवरी (भाषा) जिला पुलिस ने एक व्यक्ति की फांसी लगाकर हत्या करने के बाद शव जंगल में फेंकने के मामले में सोमवार को उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अवधेश सिंह ने बताया कि पिछली सात जनवरी की शाम आटा थाना क्षेत्र के चमारी गांव के जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा पाया गया था। उसकी पहचान कदौरा थाना क्षेत्र के परौसा गांव निवासी जगदीश कुशवाहा (50) के रूप में हुई थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में जगदीश के बड़े बेटे कपिल कुमार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया था। कपिल ने अपनी तहरीर में कहां था कि उसका पिता किसी मामले में पेशी के लिए अकेला उरई कलेक्ट्रेट गया था, जबकि कलेक्ट्रेट के सीसीटीवी फुटेज में जगदीश के साथ उसका दूसरा बेटा मोहित दिखाई दे रहा है।

एएसपी ने बताया कि जांच के दौरान शक के आधार पर मोहित को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने अपने भाई नीरज के साथ चमारी गांव के जंगल में नॉयलोन की रस्सी से पिता की गला घोटकर हत्या करना स्वीकार किया है।

सिंह ने बताया कि गिरफ्तार दोनों भाइयों ने पुलिस को बताया कि उनका पिता राजमिस्त्री का काम करता था और एक महिला को लेकर कानपुर में अकेले रहने लगा था। वह जब कभी घर आता था तो सबके साथ मारपीट करता था। इसी परेशान होकर उसकी हत्या की गई।

एएसपी ने बताया कि घटना के दिन मोहित अपने पिता को मोटरसाइकिल से उरई ले गया था और वापस लौटते समय चमारी गांव के पास उन्हें नीरज मिला था, फिर दोनों भाइयों ने जंगल ले जाकर जगदीश की हत्या कर शव फेंक दिया था।

उन्होंने बताया कि घटना का साक्ष्य संकलित कर मोहित और नीरज को आज जेल भेज दिया गया।

भाषा सं सलीम अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)