13 वर्षीय लड़की का अपहरण कर नौ लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार, सात आरोपी गिरफ्तार | Nine men gang-raped, seven accused arrested in Madhya Pradesh after 13-year-old girl kidnapped

13 वर्षीय लड़की का अपहरण कर नौ लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार, सात आरोपी गिरफ्तार

13 वर्षीय लड़की का अपहरण कर नौ लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार, सात आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 17, 2021/11:24 am IST

उमरिया (मप्र), 17 जनवरी (भाषा) मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में 13 वर्षीय एक लड़की का इस महीने की शुरुआत में दो बार अपहरण कर कथित रूप से नौ लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है।

पढ़ें- 7th Pay Commission, नए साल में सरकार कर्मचारियों को…

मामले की जांच कर रही पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित लड़की की मां ने 14 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद शुक्रवार को सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

उन्होंने कहा कि इस लड़की को चार जनवरी को उसको जानने वाला एक व्यक्ति ने बहला-फुसलाकर यहां के एक मार्केट से अगवा किया और सुनसान जगह पर ले गया ,जहां अगवा करने वाले इस व्यक्ति और छह अन्य लोगों ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया और बाद में पांच जनवरी को उसे रिहा कर दिया ।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने लड़की को इस घटना के बारे में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। इसलिए वह डर गई और उसने कोई शिकायत नहीं की।

उन्होंने कहा कि पीड़िता का 11 जनवरी को इनमें से एक आरोपी ने फिर अपहरण कर लिया।

अधिकारी ने कहा कि उसे फिर सुनसान जगह पर ले जाया गया, जहां पिछली घटना के तीन आरोपियों और दो अज्ञात ट्रक चालकों सहित पांच लोगों ने उस दिन और 12 जनवरी को कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया।

पढ़ें- हम तो किसान हैं बीज खेत में डालकर 4-6 महीने इंतजार …

इस बीच, लड़की के घरवालों ने 11 जनवरी को पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने कहा कि बाद में लड़की उनके चंगुल से छूटकर किसी तरह अपने घर पहुंच गई, जिसके बाद उसकी मां ने 14 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पीड़िता का बयान दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है।

अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में कोतवाली पुलिस ने भादंवि की धारा 376 (बलात्कार) एवं 366-ए सहित विभिन्न संबंधित धाराओं एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पढ़ें- पूर्व CM रमन सिंह बोले प्रदेश में हो रहा ‘वन मैन शो…