कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय ने तैयार किया प्रस्ताव, उच्च शिक्षा विभाग लेगा अंतिम निर्णय | University prepared proposal for college examinations, Higher Education Department will take final decision

कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय ने तैयार किया प्रस्ताव, उच्च शिक्षा विभाग लेगा अंतिम निर्णय

कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय ने तैयार किया प्रस्ताव, उच्च शिक्षा विभाग लेगा अंतिम निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 10, 2020/2:40 pm IST

रायपुर। कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर आज रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में कार्य परिषद और स्थाई समिति की अहम बैठक हुई। लेकिन परीक्षाओं को लेकर अंतिम निर्णय नहीं निकला। घण्टों चली इस मैराथन बैठक की अध्यक्षता रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर केशरी लाल वर्मा ने की। जिसमें कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर यूजीसी की ओर से जारी दिशानिर्देश और कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए प्रस्ताव तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें: फीस जमा नहीं कर पाने वाले बच्चे को नहीं निकाल सकता कोई भी स्कूल: हाईकोर्ट

इस प्रस्ताव पर रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति, कुलसचिव, स्थाई समिति और कार्यपरिषद के सदस्यों की रायशुमारी के बाद मुहर लगी है। प्रस्ताव पूरी तरह से गोपनीय है, जिसे उच्च शिक्षा विभाग को सौंप दिया गया है यानी कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर नियम में संशोधन करने का अंतिम निर्णय उच्च शिक्षा विभाग को होगा।

ये भी पढ़ें: AIIMS ने नर्सिंग ऑफिसर के 3803 पदों पर निकाली भर्ती, तुरंत करें आवेदन

बता दें कि पिछले महीने ही कॉलेज के फाइनल ईयर, फाइनल सेमेस्टर सहित फर्स्ट, सेकंड और थर्ड ईयर के प्राइवेट छात्रों की परीक्षाएं भी ऑनलाइन पद्धति से लेने आदेश जारी किया गया था। लेकिन इस पद्धति से परीक्षा लेने के लिए उच्च शिक्षा विभाग को नियमों में संशोधन करना होगा। उसके बाद ही ऑनलाइन पद्धति से विश्वविद्यालय परीक्षाएं आयोजित करेगा।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में संविदा शिक्षक बनने का सुनहरा अवसर, यहां निकली भर्ती, …