विहिप ने पंढरपुर वारी की मंजूरी की मांग को लेकर ‘भजन प्रदर्शन’ किया | VHP 'performs bhajan' demanding pandharpur wari approval

विहिप ने पंढरपुर वारी की मंजूरी की मांग को लेकर ‘भजन प्रदर्शन’ किया

विहिप ने पंढरपुर वारी की मंजूरी की मांग को लेकर ‘भजन प्रदर्शन’ किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 17, 2021/9:54 am IST

नागपुर, 17 जुलाई (भाषा) विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने राज्य सरकार से वार्षिक पंढरपुर वारी (यात्रा) की अनुमति देने की मांग को लेकर ‘वारकरी’ समुदाय के सदस्यों के साथ यहां शनिवार को ‘भजन प्रदर्शन’ किया।

वारकरी भगवान विट्ठल के अनुयायी होते हैं जो महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में पंढरपुर मंदिर शहर तक ‘वारी’ (यात्रा) निकालते हैं। आषाढ़ी एकादशी के लगभग 15-20 दिन पहले से ही वारकरी यानी तीर्थयात्री पालकियों के साथ पंढरपुर की यात्रा के लिए पैदल निकलते हैं | कोविड-19 महामारी के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने इस साल यह पदयात्रा रद्द कर दी।

विहिप ने यह मांग करते हुए नागपुर शहर में संविधान चौक पर प्रदर्शन किया कि वारकरी समुदाय को पदयात्रा निकालने की मंजूरी दी जाए। प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन स्थल पर ‘भजन’ गाए।

विहिप नेता सनतकुमार गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘विहिप ने वारकरी समुदाय और अन्य संगठनों के सदस्यों के साथ विदर्भ में ‘भजन आंदोलन किया। इसके बाद हमारी मांगों का ज्ञापन पत्र क्षेत्र में जिलों के जिलाधीशों को सौंपा जाएगा।’’

भाषा

गोला पवनेश

पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)