रायपुर में लक्ष्मण झूला का लोकार्पण करेंगे रमन, 6 करोड़ की लागत से बना है ब्रिज | Watch Video Of Lakshman:

रायपुर में लक्ष्मण झूला का लोकार्पण करेंगे रमन, 6 करोड़ की लागत से बना है ब्रिज

रायपुर में लक्ष्मण झूला का लोकार्पण करेंगे रमन, 6 करोड़ की लागत से बना है ब्रिज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 3, 2018/5:31 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर को आज शाम से खारुन नदी पर ऋषिकेश के लक्ष्मण झूले जैसा आनंद मिलने लगेगा। प्रदेश के पहले सस्पेंशन बिज्र का आज शाम करीब पांच बजे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह उद्घाटन करेंगे। जल संसाधन विभाग विभाग की ओर से खारुन नदी पर ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला की तर्ज पर बनाया गया सस्पेंशन ब्रिज नदी के दोनों किनारों को जोड़ेगा।

ये भी पढ़ें-ट्रेन में टॉयलेट के पानी से बनाई जा रही थी चाय, वेंडर पर 1 लाख रुपए का जुर्माना

जिस पर चलते हुए झूले में चलने का अहसास होगा। नदी के किनारे गार्डन बनाया गया है। पुल से उतर कर लोग सीधे गार्डन में प्रवेश कर सकेंगे। ये लक्ष्मण झूला सिर्फ रायपुर ही नहीं, दुर्ग जिले के लोगों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनेगा। क्योंकि खारून नदी के उस पार दुर्ग जिला शुरू हो जाता है। ड्रोन के जरिए लक्ष्मण झूले का वीडियो बनाया गया है। जो ऊंचाई से बेहद आकर्षक दिखाई देता है। 

देखें वीडियो-

ये भी पढ़ें-राजस्थान में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, 22 लोगों की मौत

करीब छह करोड़ रुपए की लागत से बने सस्पेंशन ब्रिज के अलावा बैटरी चलित वाहन, एक्वाप्रेशर ट्रेक और कैसकेट थियेटर भी होगा। बच्चों के लिए माड्यूलर एडवेंचर झूले का मजा, बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के लिए विशेष तौर पर गोल्फ कार्ट की व्यवस्था रहेगी। गार्डन में ढ़ाई सौ प्रजाति के पौधे लगाए जा रहे हैं। शाम के समय सस्पेंशन ब्रिज में लगी LED लाइट से अलग ही नजारा दिखाई देता है। 

 

वेब डेस्क, IBC24